Sunday, Jan 23, 2022
-->
yashwant-sinha-attack-bjp-on-sc-case

यशवंत सिन्हा का BJP पर हमला, कहा- डर की वजह से नहीं कर रहे जजों का समर्थन

  • Updated on 1/13/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। वरिष्ठ बीजेपी नेता यशवंत सिन्हा सुप्रीम कोर्ट के चार जजों के समर्थन में आते हुए केंद्र से अपील की है कि वो वरिष्ठ जजों को समर्थन दें। साथ ही सिन्हा ने कहा कि बीजेपी नेता डरे हुए हैं, इसलिए वो खुलकर जजों का समर्थन नहीं कर रहे हैं।

जजों की प्रेस कॉफ्रेंस: जानिए किस वजह से हुई CJI दीपक मिश्रा से तनातनी

वहीं सिन्हा ने जस्टिस चेलमेश्वर, जस्टिस रंजन गोगोई, जस्टिस मदन लोकुर और जस्टिस कुरियन जोसेफ द्वारा चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया दीपक मिश्रा के काम करने के तरीकों पर सवाल उठाने को असाधारण कदम बताया है। उन्होंने कहा कि मीडिया के जरिए जजों ने अपनी शिकायतों को देश के समक्ष रखा, जिसे देश और लोकतंत्र की चिंता है, उसे अपनी आवाज उठानी चाहिए। 

पहले भी विवादों को लेकर हुआ है न्यायपालिका का दामन दागदार

सिन्हा ने आगे कहा कि अगर न्यायपालिका के साथ समझौता होगा, तो इसका दुष्परिणाम सभी पर पड़ेगा। वहीं इस पूरे मसले पर शरद यादव ने सरकार को दोषी ठहराया है। उन्होंने कहा कि जजों ने कुछ भी गलत नहीं किया और उन्होंने बेहद दबाव में ये कदम उठाया होगा।

बता दें कि यशवंत सिन्हा का यह बयान बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा के उस बयान का पलटवार माना जा रहा है, जिसमें पात्रा ने सुप्रीम कोर्ट के चार जजों की शिकायत को न्यायपालिका का आंतरिक मसला मानने से इनकार किया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.