Monday, May 23, 2022
-->
yashwant sinha says modi bjp govt profiteering even in corona crisis petrol diesel prices rkdsnt

यशवंत सिन्हा बोले- कोरोना संकट में भी मोदी सरकार कर रही है मुनाफाखोरी

  • Updated on 6/27/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा ने शनिवार को आरोप लगाया कि रोजाना पेट्रोल-डीजल की कीमतों में वृद्धि कर केंद्र बस ‘‘मुनाफाखोरी’’ कर रहा है। उन्होंने कहा कि एक ओर केंद्र ने अर्थव्यवस्था के उत्थान के लिए 20 लाख करोड़ के पैकेज की घोषणा की, जबकि दूसरी ओर उसने उन लोगों को लूट लिया, जो मोटरसाइकिलों, स्कूटरों और अन्य वाहनों से सफर करते हैं। 

कांग्रेस का आरोप- पीएम मोदी को सीमाओं से ज्यादा अपनी इमेज की है चिंता

शनिवार को जहां डीजल के दामों में लगातार 21वें दिन वृद्धि की गई, वहीं पेट्रोल की कीमत पिछले तीन हफ्तों में 20 बार बढ़ चुकी है। सिन्हा ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा, 'ऐसे कई मौके आते हैं जब पेट्रोल और डीजल के दामों में वृद्धि करना अनिवार्य हो जाता है, लेकिन मैं अपने अनुभवों के आधार पर आपको बता सकता हूं कि आज की परिस्थिति में यह और कुछ नहीं बल्कि सरासर मुनाफाखोरी है।’’ 

EPF ब्याज दर में कटौती के किसी भी प्रयास पर ट्रेड यूनियन AITUC ने जताया विरोध

कोरोना टेस्ट को लेकर ICMR पर जमकर बरसीं किरण मजूमदार शॉ, दागे सवाल

उन्होंने कहा, 'यह जानना दुर्भाग्यपूर्ण एवं निराश करने वाला है कि सरकार मुनाफाखोरी का सहारा ले रही है।' सिन्हा ने कहा कि यह सबको पता है कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतें कम हैं। शनिवार को, पेट्रोल की कीमत में प्रति लीटर 25 पैसे और डीजल के दामों में 21 पैसे की वृद्धि होने के बाद 3 हफ्तों में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में अब तक क्रमश: 9.12 और 11.01 रुपये की बढ़ोतरी हो चुकी है।

कोरोना कहर के बीच ITBP के जवान ने गोली मारकर की आत्महत्या

 

 

 

 

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.