Wednesday, Feb 19, 2020
Yeddyurappa expresses regret over arrest of historian Ramachandra Guhao police

CAA Protest: इतिहासकार रामचंद्र गुहा की गिरफ्तारी पर येदियुरप्पा ने जताया खेद

  • Updated on 12/19/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। देश भर में नागरिकता कानून (Citizenship Amendment Act) के खिलाफ लोग सड़कों पर उतरकर विरोध जता रहे है। इस बीच दक्षिण के राज्य कर्नाटक में जब इतिहासकार रामचंद्र गुहा की गिरफ्तारी हुई तो राज्य के सीएम बी एस येदियुरप्पा (Yeddyurappa) ने नाराजगी प्रकट की है।

CAA प्रदर्शन: राष्ट्रीय राजधानी, दिल्ली-गुड़गांव सीमा में लगा 10km लंबा जाम

पुलिस से संयम बरतने की अपील 

उन्होंने पुलिस से अपील की है कि वे लोग संयम बरतें। उन्होंने कहा कि जो प्रदर्शनकारी कानून को हाथ में लेने की कोशिश करता है उस पर पुलस जरुर कार्रवाई करें। लेकिन शांति तरीके से प्रदर्शन कर रहे लोगों को कभी-भी पुलिस तंग न करें। उन्होंने पुलिस अधिकारियों को चैताया कि संयम से काम लें नहीं तो उनके खिलाफ भी कार्रवाई हो सकती है।

CAA के खिलाफ प्रदर्शन के चलते आज कर्नाटक बंद का आह्वान, कई जिलों में धारा 144 लागू

रामचंद्र गुहा को विरोध करने वक्त किया गया गिरफ्तार
येदुरप्पा ने जोर देकर कहा कि पुलिस को गुंडा तत्वों के खिलाफ सख्ती से पेश आने की जरुरत है। लेकिन जहां कहीं भी लोग शांति पूर्वक प्रदर्शन कर रहे है वहां पुलिस को संयम से काम लेना चाहिये।असल में इतिहासकार रामचंद्र गुहा ने जब नागरिकता कानून पर विरोध के लिये सड़क पर उतरें तो उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। गुहा ने अपनी गिरफ्तारी पर रोष प्रकट करते हुए इसे उनके विरोध करने के अधिकार से वंचित करना बताया। वहीं पूर्व सीएम सिद्धरमैया ने भी रामचंद्र गुहा की गिरफ्तारी पर दुःख जताया। उन्होंने इसके लिये सीएम येदियुरप्पा पर निशाना साधा है। हालांकि बेंगलुरु पुलिस ने ऐहितियात के तौर पर बुधवार शाम को ही धारा 144 लागू कर दिया था। यह 21 दिसंबर तक लागू रहेगा।     

comments

.
.
.
.
.