Saturday, Jan 28, 2023
-->
yoga-guru-baba-ramdev-apologizes-for-remarks-on-women

योग गुरु रामदेव ने महिलाओं पर टिप्पणी के लिए मांगी माफी 

  • Updated on 11/29/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। योग गुरु रामदेव ने महिलाओं पर अपनी टिप्पणी के लिए माफी मांगी है। इस टिप्पणी के लिए महाराष्ट्र राज्य महिला आयोग (एमएससीडब्ल्यू) ने उन्हें नोटिस भेजा था। आयोग की अध्यक्ष रूपाली चकनकर ने यह जानकारी दी। महाराष्ट्र के ठाणे जिले में गत सप्ताह एक कार्यक्रम में रामदेव ने कहा था कि महिलाएं साड़ी, सलवार कमीज, किसी भी चीज या ‘‘यहां तक कि कुछ न पहनने'' पर भी अच्छी लग सकती हैं। 

उन्होंने कार्यक्रम में राज्य के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस के साथ मंच साझा किया था। इस टिप्पणी पर संज्ञान लेते हुए एमएससीडब्ल्यू ने रामदेव को एक नोटिस जारी किया था जिस पर उन्होंने माफी मांगी है। 

चकनकर ने सोमवार को ट्वीट किया, ‘‘बाबा रामदेव उर्फ राम किशन यादव ने ठाणे में एक सार्वजनिक कार्यक्रम में महिलाओं के खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया था। राज्य महिला आयोग ने इस पर संज्ञान लिया और उनसे दो दिन में जवाब मांगते हुए उन्हें एक नोटिस भेजा है। आयोग को अपना जवाब मिल गया है और उसने अपनी टिप्पणियों के लिए माफी मांगी है।'' 

रामदेव ने अपने जवाब में दावा किया कि उनकी टिप्पणियों को गलत समझा गया तथा उन्होंने टिप्पणियों के लिए माफी मांगी। दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने भी रामदेव की टिप्पणियों की वीडियो ट्वीट की थी और उनसे माफी मांगने को कहा था। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.