कम्पनियों में स्थानीय उम्मीदवारों का कोटा हो तय : योगेंद्र यादव

  • Updated on 7/9/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। स्वराज इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष योगेंद्र यादव ने रेवाड़ी जिले की फैक्टरियों और उद्योगों में स्थानीय युवाओं को एक कोटा तय करने की मांग उठाई। उन्होंने कहा कि किसानों की जमीन जबरदस्ती छीनकर बने इंडस्ट्रीयल एरिया में स्थानीय नागरिकों को रोजगार के वायदे किए गए थे लेकिन वे वायदे पूरे नहीं हुए।

उन्होंने कहा कि यहां के उद्योग स्थानीय युवाओं को नौकरी देने से परहेज करते हैं। बाहर के मजदूर का शोषण करना आसान होता है और उसे कभी भी बिना कारण बताए नौकरी से निकाला जा सकता है। इसके चलते अधिकांश उद्योगों में लेबर कानूनों की धज्जियां उड़ रही हैं। 

हरियाणा: BJP नेता ने अपनाए बागी तेवर , कहा- भाजपा की न नीति है और न नियत है

रविवार को स्वराज यात्रा 8वें दिन धारूहेड़ा इंडस्ट्रीयल एरिया के नजदीक से गुजरी। आज यात्रा को मनरेगा अधिकार दिवस के रूप में मनाया गया। यह गांव खरखड़ा से शुरू होकर 14 गांवों की यात्रा करते हुए भगवानपुर गांव में समाप्त हुई। सोमवार को पदयात्रा का समापन स्वामी सुधानंद द्वारा स्वराज संकल्प यज्ञ के रूप में होगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.