Saturday, Jul 24, 2021
-->
yogi adityanath attended banquet at deputy chief minister maurya residence rkdsnt

उपमुख्यमंत्री मौर्य के आवास पर भोज में शामिल हुए सीएम योगी आदित्यनाथ

  • Updated on 6/22/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव को लेकर सत्तारूढ़ भाजपा की तैयारियों के बीच मंगलवार को मुख्?यमंत्री योगी आदित्?यनाथ और आरएसएस के सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले व सह-सरकार्यवाह डॉक्टर कृष्ण गोपाल व कई पदाधिकारी उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के आवास पर आयोजित दोपहर भोज में शामिल हुए। आधिकारिक तौर पर यह भोज उप मुख्यमंत्री मौर्य ने पिछली 21 मई को संपन्न हुए अपने पुत्र योगेश मौर्य के विवाह के उपलक्ष्य में दिया था। 

नवनीत कौर का जाति प्रमाण-पत्र निरस्त करने के हाई कोर्ट के आदेश पर SC ने लगाई रोक

केशव प्रसाद मौर्य ने मंगलवार को ट्वीट किया, ‘‘विवाह उपरांत मेरे पुत्र एवं पुत्रवधू को आशीर्वाद देने हेतु मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी, संघ के सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले, सह सरकार्यवाह डॉक्टर कृष्ण गोपाल, उप मुख्यमंत्री डॉक्टर दिनेश शर्मा और क्षेत्र प्रचारक अनिल जी का मेरे लखनऊ आवास पर आगमन हुआ।‘‘ मौर्य के एक सहयोगी ने दावा किया कि पांच कालिदास मार्ग स्थित सरकारी आवास में रहने वाले मुख्यमंत्री पिछले साढ़े चार साल में मौर्य के सरकारी आवास पर पहली बार गये। इससे पहले, योगी आदित्यनाथ अक्टूबर 2018 में कौशांबी जिले के मौर्य के पैतृक गांव गये थे, जब मौर्य के पिता (श्याम लाल मौर्य) का निधन हो गया था। 

एल्गार मामला: कोर्ट ने NIA को सुधा भारद्वाज की जमानत अर्जी पर जवाब दाखिल करने का दिया निर्देश

पिछले बुधवार को बरेली में केशव प्रसाद मौर्य ने कहा था कि राज्य का आगामी विधानसभा चुनाव किसके नेतृत्व में लड़ा जाएगा, यह पार्टी का संसदीय बोर्ड तय करेगा। इससे इतर उत्तर प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने शुक्रवार को एटा में दावा किया कि पार्टी अगला विधानसभा चुनाव मुख्यमंत्री आदित्यनाथ के नेतृत्व में लड़ेगी। इस बीच, रविवार को श्रम मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने एक सवाल के जवाब में पत्रकारों से कहा, ‘‘चुनाव जीतने के बाद केंद्रीय नेतृत्व ही मुख्यमंत्री तय करेगा।‘’ 

गुपकर गठबंधन के नेता प्रधानमंत्री की ओर से बुलाई गई बैठक में होंगे शामिल : अब्दुल्ला

गौरतलब है कि सोमवार को मुख्यमंत्री के आवास पर भाजपा और आरएसएस के नेताओं संग भविष्य की योजनाओं को लेकर एक महत्वपूर्ण बैठक हुई और सूत्रों का कहना है कि केशव मौर्य के आवास पर मुख्यमंत्री के जाने का कार्यक्रम भी उसी बैठक में तय हुआ। सोमवार की बैठक में योगी के आवास पर भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री (संगठन) बीएल संतोष, प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह, आरएसएस के सह सरकार्यवाह डॉक्टर कृष्ण गोपाल, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल के अलावा दोनों उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व डाक्टर दिनेश शर्मा भी शामिल हुए थे। 

सुप्रीम कोर्ट ने पूछा- क्या पीएम नीत NDMA ने कोरोना मुआवजे पर फैसला किया था?

भाजपा मुख्यालय में मंगलवार को बीएल संतोष, राधा मोहन सिंह, स्वतंत्र देव सिंह और सुनील बंसल ने प्रदेश पदाधिकारियों और क्षेत्रीय अध्यक्षों के साथ एक बैठक की। प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने मंगलवार की शाम ट्वीट किया, ‘‘भाजपा प्रदेश कार्यालय में प्रदेश महामंत्रियों एवं क्षेत्रीय अध्यक्षों की बैठक में राष्ट्रीय महामंत्री (संगठन) बीएल संतोष एवं प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह का मार्गदर्शन प्राप्त हुआ।‘’ 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.