Sunday, Sep 26, 2021
-->
yogi-adityanath-govt-ordered-to-remove-the-word-islamiya-in-name-of-elementry-schools

योगी सरकार ने दिया विद्यालयों के नाम से 'इस्लामिया' शब्द हटाने का आदेश

  • Updated on 7/25/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। उत्तर प्रदेश के बलिया जिले के इस्लामिया प्राथमिक विद्यालयों पर लिखे ‘इस्लामिया’ शब्द को हटाने और शुक्रवार को अवकाश के मामले को लेकर शिक्षा विभाग ने कार्रवाई शुरू कर दी है।

GST रिफंड को लेकर बुरी फंसी ई-कामर्स कंपनियां, कराना होगा ऑडिट

योगी सरकार में इस्लामिया प्राथमिक विद्यालय अब प्राथमिक विद्यालय के नाम से जाने जाएंगे। इन विद्यालयों में शुक्रवार को साप्ताहिक अवकाश होने के बजाय अब अन्य सभी प्राथमिक विद्यालयों की तरह रविवार को ही अवकाश होगा। 

AAP के आरोपों के बाद हरकत में आया चुनाव आयोग, VVPAT पर दी सफाई

शिक्षा क्षेत्र सीयर में खंड शिक्षा अधिकारी निर्भय नारायण सिंह ने आज बताया कि शिक्षा क्षेत्र सीयर में कुल छह इस्लामिया प्राथमिक विद्यालय हैं। ये विद्यालय अवाया, कुण्डैल, बासपार, बहोरवा, उभांव, तिरनई और पिपरौली बड़ागांव में स्थित हैं। उन्होंने बताया कि इन विद्यालयों में रविवार के बजाय शुक्रवार को ही अवकाश होता रहा है।

लोकपाल सर्च कमेटी में प्रख्यात हस्तियां लाने पर विचार कर रही है मोदी सरकार

बेसिक शिक्षा अधिकारी संतोष राय ने बताया कि इस्लामिया प्राथमिक विद्यालय पर अंकित ‘इस्लामिया’ शब्द हटाकर सिर्फ प्राथमिक विद्यालय ही रहने देने के आदेश दे दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि ये विद्यालय भी बेसिक शिक्षा अधिनियम के मुताबिक संचालित होंगे और रविवार को ही बंद होंगे। 

शिवसेना बोली- भाजपा में CM फडणवीस को बदलने की हो रही है चर्चा

उन्होंने बताया कि उन्होंने रिपोर्ट तलब की है कि प्राथमिक विद्यालयों पर कैसे इस्लामिया शब्द अंकित हुआ और इनमें शुक्रवार को कैसे अवकाश होता रहा है। उन्होंने बताया कि रिपोर्ट मिलने के बाद जरूरी कार्रवाई की जाएगी।

मुजफ्फरपुर यौन शोषण कांड: तेजस्वी ने नीतीश पर की सवालों की बौछार

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.