Tuesday, Dec 07, 2021
-->
yogi adityanath instructions to increase corona probe in the state pragnt

कोरोना को लेकर सख्त योगी सरकार, राज्य में जांच क्षमता बढ़ाने के दिए निर्देश

  • Updated on 8/26/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में कोरोना संक्रमण (Corona Infection) का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। ऐसे में प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने कोविड-19 जांच क्षमता जल्द बढ़ाकर प्रतिदिन डेढ़ लाख करने के निर्देश दिए है।  

प्रियंका गांधी वाड्रा ने UP में महिला सुरक्षा की स्थिति पर राज्यपाल से संज्ञान लेने का किया आग्रह

कोरोना जांच बढ़ाने के दिए निर्देश
योगी ने प्रदेश में कोविड-19 की एक लाख 46 हजार जांच किए जाने पर संतोष व्यक्त करते हुए इसे शीघ्र बढ़ाकर एक लाख 50 हजार किए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि संक्रमण को नियंत्रित करने में जांच की महत्वपूर्ण भूमिका है इसलिए इस कार्य में वृद्धि के प्रयास निरंतर जारी रखे जाएं। मुख्यमंत्री यहां अपने सरकारी आवास पर एक उच्चस्तरीय बैठक में अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे।  

ऑस्ट्रेलिया ने बनाई कोरोना वैक्सीन, मानव ट्रायल में नहीं मिला कोई Side effect

रखनी होगी दो कदम आगे की सोच
कोविड-19 के प्रभावी नियंत्रण के लिए संक्रमण से दो कदम आगे की सोच रखनी होगी, क्योंकि यह एक महामारी है। इसकी प्रकृति को समझने के लिए अभी और अध्ययन एवं अनुसंधान की आवश्यकता है। मुख्यमंत्री ने कहा कि संक्रमण से निपटने के लिए राज्य सरकार द्वारा अपनायी गई रणनीति के परिणामस्वरूप देश और दुनिया की तुलना में प्रदेश में कोविड-19 से मृत्यु की दर काफी कम है।

UP: लखनऊ में पोस्टर के जरिए CM योगी पर लगाया आरोप, लिखा- बंद करो ब्राह्मणों पर अत्याचार

अपनानी होगी कारगर रणनीति
मृत्यु दर को न्यूनतम स्तर पर लाने के लिए हर सम्भव प्रयास करने के निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि इसके लिए और कारगर रणनीति अपनायी जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि सभी कोविड चिकित्सालयों में रोगियों के उपचार के लिए समस्त चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध रहनी चाहिए।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा- देशभर में जांच दर बढ़ा, कोरोना संक्रमण दर नहीं

कोरोना को लेकर करे लोगों को जागरूक
सीएम योगी ने कहा कि कोरोना वायरस से लोगों को सुरक्षित रखने के लिए जनता को निरन्तर जागरुक किया जाए। टीवी, रेडियो, समाचार पत्रों, पब्लिक एड्रेस सिस्टम, पोस्टर-बैनर आदि के माध्यम से लोगों को जानकारी प्रदान की जाए। उन्होंने मास्क के अनिवार्य उपयोग तथा दो गज की दूरी बनाए रखने के संबंध में आमजन को विशेष रूप से जागरुक किए जाने के निर्देश दिए।  

कोरोना से जुड़ी बड़ी खबरों को यहां पढ़ें...

comments

.
.
.
.
.