Saturday, Nov 17, 2018

CM योगी बोले- अयोध्या में पहले से है राम मंदिर, अब उसे बनाना है भव्य

  • Updated on 11/7/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। अयोध्या में राम मंदिर को लेकर मामला तूल पकड़ता जा रहा है। कल यानी मंगलवार को अयोध्या में  दीपोत्सव कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भव्य तरीके से दीपावली का त्योहार मनाने के साथ 3 लाख से ज्यादा दीये जलाकर वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बनाया।

आज यानी की बुधवार को एक बार फिर सीएम योगी ने अयोध्यावासियों को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि, अयोध्या में भगवान श्री राम की एक दर्शनीय मूर्ति स्थापित हो, इसके लिए चर्चा की है। सीएम ने यह भी कहा कि उन्होंने मूर्ति के स्थापित करने के लिए एक- दो जगह भी देखी है।

अयोध्या में संबोधित करने के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दीपावली मनाने के  लिए गोरखपुर पहुंच गए हैं।

दीपावली पर इन बातों का रखें ख्याल, भूलकर भी ना करें ये गलतियां

सीएम ने कहा कि अयोध्या में मंदिर था, है और रहेगा। सीएम ने यह बात अपने अयोध्या दौरे के दूसरे दिन मीडिया से बात करते हुए कही। सीएम योगी ने आगे कहा कि उनकी सरकार ने बहुत सी योजनाएं बनाई है और उनपर कार्य करने का विचार भी किया जा रहा है। यहां बिना ढके तार हटाकर उन्हें अंडरग्राउंड किया जा रहा है। स्वच्छता के लिए विशेष अाग्रह किया गया है। विकास के सर्वे का काम अंतिम चरण में चल रहा है।

उन्होंने कहा कि, यहां भगवान श्री राम की एक दर्शनीय मूर्ति स्थापित होगी साथ ही जनीय मूर्ति मंदिर में होगी और दर्शनीय मूर्ति अलग होगी। सीएम ने कहा, अयोध्या हिंदूओं के लिए एक तीर्थ स्थल जैसा है और हमारी यही मंशा है कि सकारात्मक सोच के साथ यहां की आध्यात्मिक गतिविधियों को सामने रख सकें।

प्रदूषण से बचना है तो ऐसे मनाए दिवाली, हवा नहीं होगी जहरीली

बता दें सीएम योगी ने मंगलवार को अयोध्या में कई बड़़े प्रोजेक्ट की भी घोषणा की। उन्होंने यहां भगवान राम के नाम पर अयोध्या में एयरपोर्ट और राजा दशरथ के नाम पर मेडिकल कॉलेज बनाने की भी घोषणा की है। इसके साथ ही उन्होंने अब फैजाबाद जिले का नाम बदलकर अयोध्या किए जाने की घोषणा की है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.