Wednesday, Aug 10, 2022
-->
yogi-adityanath-said-in-the-election-affidavit-–-not-a-single-criminal-case-is-pending-rkdsnt

योगी आदित्यनाथ ने चुनावी हलफनामे में कहा- एक भी आपराधिक मुकदमा लंबित नहीं 

  • Updated on 2/4/2022

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। उत्तर प्रदेश के गोरखपुर शहर विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी के तौर पर शुक्रवार को नामांकन दाखिल करने वाले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने हलफनामे में घोषणा की है कि उनके खिलाफ एक भी आपराधिक मुकदमा लंबित नहीं है। पहली बार विधानसभा का चुनाव लडऩे जा रहे 49 वर्षीय योगी ने खुद को अपने गुरु महंत अवैद्यनाथ का पुत्र बताया है। 

JNU के कुलपति जगदीश कुमार को मोदी सरकार ने बनाया UGC का अध्यक्ष

योगी ने अपने नामांकन पत्र के साथ दाखिल हलफनामें में अपने पास एक करोड़ 54 लाख 94 हजार 54 रुपए की संपत्ति मौजूद होने की जानकारी दी है और यह उनकी चल संपत्ति है। हलफनामें के अचल संपत्ति वाले कॉलम में उन्होंने‘लागू नहीं’लिखा है। योगी ने देनदारियों वाले कॉलम में‘लागू नहीं’का उल्लेख किया है। 

कॉरपोरेट टैक्स में छूट को लेकर राजस्व सचिव तरूण बजाज ने रखा सरकार का पक्ष

 मुख्यमंत्री ने हलफनामे में बताया है कि उनके पास 20 ग्राम वजन के कुंडल हैं जिनकी कीमत खरीद के समय 49000 रुपये थी। इसके अलावा उनके पास 10 ग्राम की रुद्राक्ष माला है जो सोने की जंजीर में बनी हुई है। इसकी कीमत खरीद के समय 20000 रुपये थी। इसके अलावा उनके पास 12000 रुपये का एक मोबाइल फोन है। 

शिवसेना का आरोप- मोदी सरकार के एजेंडे को आगे बढ़ा रहे हैं कई राज्यपाल

योगी ने यह भी घोषित किया है कि उनके पास एक लाख रुपये का रिवाल्वर और 80 हजार रुपये की राइफल भी है। शैक्षणिक योग्यता वाले कॉलम में योगी ने खुद को स्नातक बताया है। हलफनामें के मुताबिक उन्होंने वर्ष 1992 में पौड़ी गढ़वाल स्थित बहुगुणा विश्वविद्यालय श्रीनगर से बीएससी की डिग्री हासिल की है।     

BJP MLA राणे न्यायिक हिरासत में, ‘सीने में दर्द’ के चलते अस्पताल ले जाया गया

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.