Monday, Aug 15, 2022
-->
Yogi BJP govt UP Police impose treason case against AAP MP Sanjay Singh rkdsnt

योगी सरकार ने लगाया AAP सांसद संजय सिंह पर राजद्रोह का केस, किया तलब

  • Updated on 9/18/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। आम आदमी पार्टी (AAP) के राज्य सभा सदस्य और पार्टी की उत्तर प्रदेश इकाई के प्रभारी संजय सिंह (Sanjay Singh) के खिलाफ लखनऊ पुलिस ने हजरतगंज पुलिस थाने में दर्ज मामले में राजद्रोह की धारा जोड़ी है। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सिंह के खिलाफ दो सितंबर को एक सर्वेक्षण कराये जाने के मामले में भारतीय दंड संहिता की धारा 501 ए तथा 120 बी के अलावा आईटी अधिनियम के तहत मामला दर्ज कराया गया था। 

पीएम केयर्स फंड को लेकर अनुराग ठाकुर से भिड़े कांग्रेस के अधीर रंजन, सदन 3 बार स्थगित

अधिकारी ने बताया कि सिंह को लखनऊ पुलिस ने गुरूवार को एक नोटिस भेजी है जिसमें अन्य धाराओं के अलावा राजद्रोह की धारा 124 ए को भी शामिल किया गया है । यह नोटिस संजय सिंह के दिल्ली वाले आवास के नार्थ एवेन्यू के पते पर भेजी गयी है।

हजरतगंज पुलिस थाने के जांच अधिकारी ए के सिंह की ओर से संजय सिंह को भेजी गयी नोटिस में कहा गया है,‘‘आपके विरूध्द मुकदमा अपराध संख्या 242/2020 भारतीय दंड संहिता की धारा 153 ए/153 बी/,505 :1::बी:/505:2:/468/469/124 ए/120 बी व 66 सी/66 डी आईटी अधिनियम के तहत पुलिस थाना हजरंतगंज लखनऊ के संबंध में जांच विवेचना की जा रही है, जो संज्ञेय एवं गैर जमानती अपराध है, जिसके संबंध में अपने पक्ष में तथ्यों/अभिलेखीय साक्ष्य प्रस्तुत करने हेतु मेरे समक्ष बीस सितंबर को सुबह 11 बजे उपस्थित होना सुनिश्चित करें।  

IPL 2020 : कोरोना नायकों को समर्पित होगी RCB की IPL जर्सी

नोटिस में कहा गया है, ‘‘यदि आप नियत तिथि/समय पर उपस्थित नही होते है तो आपके विरूध्द दंडनीय कार्यवाही की जायेगी।‘‘ पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि संजय सिंह के अलावा एक निजी कंपनी के तीन निदेशको के खिलाफ भी राजद्रोह और धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है। सिंह द्वारा जारी किये गये इस सर्वेक्षण में कहा गया था कि योगी आदित्यनाथ सरकार एक विशेष जाति के लिये कार्य कर रही है। इस सर्वेक्षण के बाद संजय सिंह के खिलाफ प्रदेश के विभिन्न जिलों में कम से कम 13 मामले दर्ज कराये गये थे।

चीनी घुसपैठ पर नित्यानंद का बयान शहीदों का अपमान, हालात स्पष्ट करे मोदी सरकार: कांग्रेस

अगर देशद्रोही हूं तो जेल में डाल दिया जाए: संजय सिंह 
आम आदमी पार्टी (आप) के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने शुक्रवार को उच्च सदन में कहा कि उन पर देशद्रोह का मुकदमा दायर कर दिया गया है। सिंह ने उच्च सदन में कहा, ‘‘...हो सकता है कि चार दिन बाद मैं जेल में दिखूं। देशद्रोह का मुकदमा दायर कर दिया गया है।’’ सिंह ने कहा, ‘‘क्या इस सदन में बैठने वाला सदस्य देशद्रोही है, मैं इस सरकार से पूछना चाहता हूं?’’ उन्होंने कहा, ‘‘अगर हम देशद्रोही हैं तो जेल में डाल दिया जाए।’’ 

कोरोना कहर : संसदीय समिति ने की प्रवासी श्रमिकों के लिए कल्याण कोष बनाने की सिफारिश

comments

.
.
.
.
.