Monday, Jan 27, 2020
yogi government announces caa will implement first in up

योगी सरकार का ऐलान, यूपी में सबसे पहले लागू करेंगे CAA

  • Updated on 1/12/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। देश भर में नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act 2019) के विरोध में हो रहे प्रदर्शन के बीच 10 जनवरी, शुक्रवार को केंद्र सरकार ने गजट नोटिफिकेशन (Gazette notification) जारी कर दिया था। इसके साथ ही यह कानून पूरे देश में लागू हो गया।

नोटिफिकेशन जारी होने के बाद सबसे पहले यूपी (UP) की योगी सरकार (Yogi Government) ने ऐलान कर दिया है कि इसे देश में सबसे पहले यूपी सरकार लागू करेगी। 

शुक्रवार को जामा मस्जिद पर जुमे की नमाज के बाद हुआ राष्ट्रगान

सिद्धार्थ नाथ सिंह ने शनिवार को किया ऐलान
बता दें कि योगी सरकार में मंत्री और सरकार के प्रवक्ता सिद्धार्थ नाथ सिंह ने शनिवार को ऐलान किया कि देश में सबसे पहले सीएए हम लागू करेंगे। उन्होंने कहा कि जब केंद्र से नोटिफिकेशन जारी होने के बाद सीएए की डिटेल्स प्रदेश को मिलेगीं, प्रदेश इसे लागू करने में सबसे आगे रहेगा।

वहीं दूसरी तरफ योगी सरकार ने सीएएए के तहत पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से आए शरणार्थियों की पहचान का काम शुरू कर दिया है।

नागरिकता संशोधन कानून पूरे देश में हुआ लागू, सरकार ने जारी किया नोटिफिकेशन

जिलाधिकारियों को यह निर्देश दिए गए
जानकारी के अनुसार इसके लिए तैयारियां भी होने लगी है। सभी जिलों के जिलाधिकारियों को यह निर्देश दिए गए हैं कि ऐसे नामों को सूचीबद्ध करें जो साल 2014 के पहले से रह रहे हैं। बताया जा रहा है कि सरकार ने इस संबंध में कोई लिखित आदेश अभी जारी नहीं किए हैं, लेकिन जिलाधिकारियों ने पहचान का काम शुरू भी कर दिया है।

comments

.
.
.
.
.