Sunday, Sep 19, 2021
-->
yogi-government-will-not-implement-the-lockdown-in-the-state-djsgnt

हाईकोर्ट के फैसले के बाद भी राज्य में लॉकडाउन नहीं लागू करेगी योगी सरकार

  • Updated on 4/19/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। उत्तरप्रदेश में लगातार तेज होते कोरोना वायरस को देखते हुए इलाहाबाद हाईकोर्ट ने एक महत्वपूर्ण फैसला सुनाया है। कोर्ट ने राज्य के 5 बड़े शहरों में पूर्ण लॉकडाउन का ऐलान किया है। कोर्ट के मुताबिक इन पांच शहर लखनऊ, कानपुर, गोरखपुर, प्रयागराज और वाराणसी में कोरोना के तेजी से प्रसार हो रहे हैं। इसीलिए इन जिलों में सख्ती बरती जा रही है। हालांकि सरकार की ओर से किसी भी जिले में लॉकडाउन न लगाने की बात कही गई है।

लगा वीकेंड लॉकडाउन
उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार लॉकडाउन की अवधि शनिवार रात 8 बजे से सोमवार सुबह 7 बजे तक रहेगी। इस दौरान बस आवश्यक सेवाओं को ही छूट गई गई है। आपको बता दें कि लॉकडाउन की अवधि के दौरान पूरे उत्तर प्रदेश में सफाई अभियान चलाया जाएगा और सैनेटाइजेशन के साथ फॉगिंग की जाएगी। 

कोरोना से जंग हार गए पूर्व CBI डायरेक्टर, सुरजेवाला और जिग्नेश मेवाणी की रिपोर्ट आई पॉजिटिव

1000 हजार का लगेगा फाइन
कोरोना के लेकर सख्त योगी सरकार ने ये फैसला कोरोना टीम-11 के साथ बैठक करके लिया है। जिसमे कहा गया कि रविवार को लॉकडाउन लगेगा। इसके साथ ही अगर राज्य में कोई बिना मास्क के नजर आता है तो उसपर 1000 रुपए का जुर्माना लगाया जाएगा।

अब मुंबई में भी होगा कोवैक्सीन का उत्पादन, इस संस्थान को केंद्र ने दी मंजूरी

वाराणसी में 2 दिनों का लॉकडाउन
आपको बता दें कि कोरोना वायरस के कारण बनारस में शनिवार और रविवार दो दिनों का लॉकडाउन लगाया जा रहा है। इस दौरान बनारस पूरी तरह से बंद रहेगा बस इमरजेंसी सेवा चालू रहेगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.