Sunday, Mar 24, 2019

UP: 73 प्लस का टारगेट हासिल करने को BJP ने बनाया ये प्लान, उतारे जाएंगे योगी के मंत्री!

  • Updated on 3/12/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। लोकसभा चुनाव की बिगुल बज चुका है। मतदान की तारीखों का ऐलान होने के बाद अब पार्टियां का पूरा कार्यक्रम टिकट वितरण पर है। सभी दलों में इसके लिए बैठकों का दौर भी जारी है। खासकर उत्तर प्रदेश में महागठबंधन होने के बाद टिकट वितरण पर है।

सभी दलों में इसके लिए बैठके भी शुरू हो गई है। खासकर उत्तर प्रदेश में महागठबंधन होने के बाद टिकट तय करना थोड़ा चुनौतीपूर्ण बनता दिख रहा है। विपक्षी एकजुटता के सामने भारतीय जनता पार्टी के भीतर एक नई रणनीति पर विचार चल रहा है। बताया जा रहा है कि सबसे ज्यादा 80 सीटों वाले यूपी में बीजेपी के 2 दर्जन से ज्यादा सासदों के टिकट कट सकते हैं।

राहुल के 'मसूद अजहर जी' कहने पर CM योगी का तंज- उतना ही बोलते हैं, जितना रटाया जाता है

दिलचस्प बात तो ये है कि इनकी जगह योगी सरकार के मंत्रियों को चुनावी मैदान में उतारा जा सकता है। दरअसल इसके पीछे एक बड़ी वजह बताई जा रही है। सूत्रों का कहना है कि बीजेपी ने कई सर्वे कराए है। जिनमें यह बात सामने आई है कि मोदी लहर में जीते ज्यादातर सांसदों के खिलाफ जनता काफी विरोध है। यानी लोग अपने सांसद को पसंद नहीं कर रहे हैं।

पढ़ें, क्या फिर PM नरेंद्र मोदी को लोकसभा पहुंचाएगी वाराणसी ?

ऐसे में पार्टी के अंदर लगभग यह सहमति बन गई है कि जिस सांसद का कामकाज संतोषजनक नहीं रहा है या फिर जो अपने संसदीय क्षेत्र में लोगों के बीच लोकप्रिय नहीं है, उसे दोबारा टिकट नहीं दिया जाएगा। माना जा रहा है बीजेपी योगी सरकार के 10-12 मंत्रियों को चुनाव मैदान में उतार सकती है। पार्टी सूत्रों के मुताबिक रीता बहुगुणा जोशी, बृजेश पाठक, स्वामी प्रसाद मौर्य, दारा सिंह चौहान, एसपी सिंह बघेल सहित कई ऐसे नाम हैं जो चुनाव मैदान का रुख कर सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.