Monday, Oct 03, 2022
-->
you-can-also-take-a-discount-of-up-to-2-5-lakh-rupees-in-dda-s-residential-flat-scheme

ढाई लाख रुपये तक की छूट भी ले सकते हैं डीडीए की आवासीय फ्लैट योजना में

  • Updated on 1/2/2022

नई दिल्ली / टीम डिजिटल। डीडीए की विशेष आवासीय फ्लैट योजना 2021 में लोगों को पीएमआवास योजना सुविधा का लाभ भी मिलेगा। जिसमें फ्लैट के लिए ऋण लेने वाले ग्राहकों को करीब ढाई लाख रुपये तक की सब्सिडी अथवा ऋण पर छूट का लाभ मिल सकेगा। हालांकि पीएमएवाई के तय नियम को पूरा करने वाले ग्राहक ही इसका फायदा उठा सकते हैं।

7 फरवरी तक आवेदन जमा करने की अवधि 

लेकिन माना जा रहा है कि 7 फरवरी तक आवेदन के लिए खुली इस योजना में जनता-ईडब्ल्यूएस से लेकर एमआईजी श्रेणी तक में आवेदन करने वाले अधिकतर लोग शामिल हो सकते हैं। दरअसल डीडीए ने पिछली योजनाओं में बिकने से शेष रहे 18335 फ्लैट्स की यह विशेष योजना लांच की है। इसमें पंजीकरण के लिए दो लाख रुपये तक राशि जमा करनी होगी। 

दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी में सत्ता को लेकर सियासी संग्राम, दो धड़ों में बंटी कमेटी

डीडीए के एक अधिकारी के मुताबिक आवासीय योजना में शामिल फ्लैट्स के लिए ऋण लेने वाले लोग पीएमएवाई सुविधा का लाभ भी ले सकेंगे। क्योंकि योजना में शामिल फ्लैट्स के लिए यह सुविधा भी रखी गई है। ऐसे में पीएमएवाई में आने वाले लोगों को अपनी आमदनी दर्शाते हुए एमआईजी श्रेणी तक में इसका लाभ मिल सकता है।

आरक्षित वर्ग व ईडब्ल्यूएस आवेदकों से एक हजार रुपये प्रोसेसिंग शुल्क
डीडीए ने आरक्षित वर्ग व ईडब्ल्यूएस श्रेणी के आवेदकों को राहत देते हुए प्रोसेसिंग शुल्क व ब्रॉशर शुल्क के लिए सिर्फ एक हजार रुपये फीस तय की है। हालांकि अन्य वर्ग व श्रेणी के आवेदक और फ्लैट्स की प्रोसेसिंग फीस दो हजार रुपये रखी है। यह फीस वापसी नहीं होगी। 


सैंपल फ्लैट्स हैं तैयार 

अगर डीडीए की आवासीय विशेष फ्लैट्स योजना में फ्लैट्स लेने से पूर्व उसके निर्माण और डिजाइन आदि को परखना चाहते हैं तो फिर इसके लिए डीडीए ने अलग-अलग वर्ग के फ्लैट्स के सैंपल फ्लैट्स भी लोगों को देखने की सुविधा रखी है। हालांकि योजना में अधिकतर फ्लैट्स पहले से ही बने हुए हैं। लेकिन आवेदन फार्म भरने वाले ग्राहक यदि चाहेंगे तो वे किसी भी इलाके में जहां फ्लैट्स हैं, उसी साइट पर जाकर संबंधित इंजीनियर के जरिये सैंपल फ्लैट्स देख सकते हैं। 


 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.