Wednesday, Sep 18, 2019
your-smartphone-will-change-with-new-features-google-i-o-2019

Google I/O 2019 एंड्रॉयड Q के नए फीचर्स से बदल जाएगा आपका स्मार्टफोन

  • Updated on 5/9/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। गूगल ने अपनी एनुअल I/O 2019 डिवैल्पर्स कांफ्रैंस में एंड्रॉयड स्मार्टफोन को लेकर लेटैस्ट ऑप्रेटिंग सिस्टम Android Q को लाने का ऐलान कर दिया है। इसके बीटा वर्जन को इस साल ही रोलआऊट किया जाएगा। इस नए ऑप्रेटिंग सिस्टम में यूजर्स को ऐसे कई फीचर्स देखने को मिलेंगे जो आपके स्मार्टफोन चलाने के अनुभव को और भी बेहतर बना देंगे। आइए जानते हैं क्या होगा नए Android Q OS में खास...

नए ह्रस् में यूजर्स नोटिफिकेशन्स को लेकर शो सायलैंटलीज् या कीप अलॄटींग की ऑप्शन दिखाई देगी। जिसके बाद यूजर्स को चुनना होगा कि उन्हें किस तरह की नोटिफिकेशंस दिखनी चाहिएं।

बढ़ेगी स्मार्टफोन की प्राइवेसी

नए Android Q ऑप्रेटिंग सिस्टम में खास तौर पर प्राइवेसी पर ध्यान दिया गया है। नए ऑप्रेटिंग सिस्टम में यूजर्स को डैडीकेटेड प्राइवेसी सैक्शन मिलेगा जहां वे कैलेंडर, कैमरा और दूसरे एप्स को कौन-सी परमिशन देनी है उसे कंट्रोल कर सकेंगे।

शानदार फीचर्स के साथ इस दिन भारत में लॉन्च होगा Google Pixel 3a

Navodayatimes

मिलेगी लोकेशन शेयरिंग की पूरी जानकारी

नए एंड्रॉयड क्त ऑप्रेटिंग सिस्टम में यूजर्स तब ही एप के साथ लोकेशन को शेयर करेंगे जब वे एप का उपयोग कर रहे हों। आपको पता दें कि मौजूदा ऑप्रेटिंग सिस्टम में अगर आप अपने लोकेशन को Allow कर देते हैं तो वे एप डिवैल्पर के साथ शेयर होती रहती है।

12 सेकेंड में Sold Out हुआ 32MP कैमरे वाला Redmi Y3, इस दिन होगी अगली सेल

अंडू एप की ऑप्शन

कई बार ऐसा होता है कि आप गलती से किसी भी एप को अनइंस्टाल कर देते हैं तो इस नए ऑप्रेटिंग सिस्टम में आप अंडू एप के ऑप्शन से डिलीट हुए एप को वापस पा सकेंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.