Tuesday, Nov 29, 2022
-->
youth-fainted-after-giving-blood-sample-in-lab

लैब में ब्लड सैंपल देने के बाद युवक हुआ बेहोश, मचा हडकंप

  • Updated on 11/15/2022

नई दिल्ली/टीम डिजीटल। गाजियाबाद स्थित जिला एमएमजी अस्पताल की पैथोलॉजी लैब में उस समय हडकंप मच गया, जब एक युवक ब्लड सैंपल देने के बाद अचानक बेहोश होकर नीचे गिर पड़ा। आनन-फानन में तुरंत उसे इमरजेंसी में ले जाया गया, जहां उपचार के कुछ देर बाद उसे होश आया। घटना के बाद करीब आधा घंटे तक सैंपल लेने का कार्य भी बाधित हो गया। 

वही युवक के बेहोश होने के बाद ब्लड सैंपल देने के लिए लाइन में लगे कई लोग घबराकर बिना सैंपल दिए ही चले गए। हालंाकि लोगों को लैब स्टाफ ने समझाया कि कभी-कभी किसी को ऐसी समस्या हो जाती है। इसे लेकर अधिक घबराने की जरूरत नहीं है। जानकारी के अनुसार राजबाग कॉलोनी निवासी मनीष शर्मा (25) की नोएडा के एक सरकारी संस्थान में जॉब लगी है, इसके लिए उसे मेडिकल की जरूरत थी। 

वह मंगलवार को मेडिकल करवाने जिला एमएमजी अस्पताल पहुंचा था। मेडिकल के दौरान वह ब्लड टेस्ट के लिए सैंपल देने अस्पताल की पैथोलॉजी लैब पहुंचा। लैब में सैंपल देकर जैसे ही वह केबिन से बाहर निकला, तभी अचानक मुंह के बल गिर गया और बेहोश हो गया। इससे लैब में हडक़ंप मच गया। मनीष के परिजन और लैब स्टाफ  उसे तुरंत इमरजेंसी में ले गए। 

इमरजेंसी में प्राथमिक उपचार के कुछ समय बाद उसे होश आया। अचानक गिरने से मनीष के मुंह और नाक पर भी गंभीर चोटें आई हैं। मनीष के अनुसार सैंपल देने के बाद उसे तेज चक्कर आना जैसा लगा और वह खुद को संभाल नहीं पाया। वहीं, इमरजेंसी में तैनात इमरजेंसी मेडिकल ऑफिसर ने बताया कि ऐसा अक्सर हो जाता है। कई लोग ब्लड सैंपल देते हुए पैनिक हो जाते हैं, जिससे उन्हें चक्कर आने की शिकायत हो जाती है। फिलहाल मरीज पहले से बेहतर है। 


 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.