Saturday, Apr 20, 2019

युवा फैशन: इस बार चुनाव प्रचार में देखने को मिलेगा फैशन का गजब मेल

  • Updated on 3/28/2019

नई दिल्ली/मनीष राणा। भारत को युवाओं का देश कहा जाता है और युवा फैशन के साथ रहना पसंद करते हैं। युवाओं का रुख भारत के सभी चुनावों में राजनीतिक दलों की जीत हार तय करता है।

ऐसे में देश के सबसे बड़े चुनावी संग्राम लोकसभा चुनाव 2019 में युवाओं को लुभाने के लिए चुनावी प्रचार में फैशन का तड़का भी देखने को मिलेगा। युवाओं को चुनाव प्रचार से जोडऩे के लिए इसबार चुनाव प्रचार में युवाओं के फैशन से जुड़ी कई चीजें देखने को मिलेंगी।

पार्टी सिम्बल वाले पॉप अप होल्डर और मोबाइल स्टीकर  

आज मोबाइल हर युवा की जिंदगी में एक अहम अंग बन चुका है। चाहे कॉलेज हो या मेट्रो हर जगह अधिकर युवाओं के हाथों में मोबाइल दिखाई देता है। युवाओं के मोबाइल के प्रति इस लगाव को देखते हुए चुनाव प्रचार सामग्री में इसबार पार्टी सिम्बल वाले पॉप अप होल्डर बाजार में आए है।

इससे पार्टियों को भी दो फायदें होंगे,एक तो युवा इन्हें खुशी-खुशी लेने के लिए तैयार रहेगा और अधिकर मोबाइल हाथ में रहने से पार्टी का सिम्बल सबको दिखता रहेगा व उसका निरंतर प्रचार जारी रहेगा।

ममता बनर्जी ने जारी किया चुनावी घोषणा पत्र, नोटबंदी की जांच कराने का किया वादा

विक्रम इंटरप्राइजेज के विक्रम सिंह ने बताया कि इस बार बाजार में मोबाइल पॉप अप होल्डर नई आइटम आई है और राजनीतिक दलों में भी इसको लेकर काफी उत्साह दिखाई दे रहा है। वहीं मोबाइल पर पीछे चिपकाने वाले स्टीकर भी पूरी रेंज है। जिसमें पार्टी सिम्बल बने स्टीकर भी है और नेताओं की फोटो वाले स्टीकर भी मौजूद हैं।

हाथ घड़ी और प्योर कॉटन के पटके

भले आज के युवाओं को मोबाइल का अधिक क्रेज है,मगर युवाओं का एक बड़ा वर्ग हाथ घड़ी का भी काफी लगाव रखता है। इसलिए डायल पर नेताओं और पार्टी सिम्बल की फोटो लगी हुई हाथ घड़ी चुनाव प्रचार के लिए आ चुकी है। इसके साथ ही पार्टी सिम्बल के जो पटके सामान्य होते थे, वह भी इसबार स्टाइलिश बनाने की कोशिश की गई है।

J&K: शोपियां के केल्लर इलाके में आतंकियों से मुठभेड़ जारी, 3 आतंकी ढेर

मैसर्स कृष्णा प्रिटर्स के मालिक व ऑल इंडिया इलैक्शन मैटेरियल मैन्युफेक्र्चर एंड ट्रेडर्स एसोसिएशन महासचिव गुलशन खुराना ने बताया कि अभी तक हल्के कपड़े में पटके आते थे, मगर इसबार प्योर कॉटन में बाजार में आए हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.