Friday, Aug 19, 2022
-->
youth-returned-from-andhra-pradesh-found-infected-sample-also-sent-for-genome-sequencing

आंध्र प्रदेश से लौटा युवक मिला संक्रमित, जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भी भेजा सैंपल 

  • Updated on 11/27/2021

नई दिल्ली/टीम डिजीटल। विदेश व बाहरी राज्यों से यात्रा कर जिले में पहुंचने वाले कोरोना संक्रमण की चपेट में आ रहे है। जिसे लेकर स्वास्थ्य विभाग भी चिंतित है। शनिवार को आए एक नए कोविड मरीज की भी ट्रेवल हिस्ट्री मिली है। वह आंध्र प्रदेश से यात्रा कर जिले में पहुंचा था। खांसी व जुकाम होने पर उसने एक निजी एक अस्पताल में कोविड जांच कराई थी, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिसके बाद युवक का दिल्ली अपोलो में इलाज चल रहा है।

जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. आरके गुप्ता का कहना है कि युवक इंदिरापुरम में रहता है। जॉब के चलते उसका बाहरी राज्यों में आना-जाना होता है। किसी कार्य से वह आंध्र-प्रदेश गया था, वहां से लौटने के बाद उसे कुछ दिन बाद खांसी जुकाम की शिकायत होने पर एक निजी अस्पताल में कोविड जांच कराई। युवक का इलाज दिल्ली के अपोलो हॉस्पिटल में चल रहा है। युवक को को-वैक्सीन की दोनों डोज लगी है।

जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भी सैंपल जांच के लिए भेजा गया है। इसके अलावा उनके संपर्क में आने वाले लोगों की पहचान कर उनके भी टेस्ट करने की प्रक्रिया चल रही है। वहीं, शनिवार को मिले मरीज के बाद जिले में संक्रमित मरीजों की संख्या 55680 हो गई है। हालंाकि इसमें से 55215 मरीज स्वस्थ हो चुके है। अब जिले में तीन संक्रमितों का इलाज चल रहा है। 

6 में से 3 मरीज की ट्रेवल हिस्ट्री
कोविड रिपोर्ट के अनुसार नवम्बर माह में अब तक 6 मरीज मिलें है, इसमें से तीन मरीज की ट्रेवल हिस्ट्री है। 21 नवम्बर को संक्रमित महिला कोलकाता से लौटी थी। 25 को मिली महिला भी कोलकाता से यात्रा कर लौटी थी। इसके अलावा शनिवार को मिला युवक भी आंध्र प्रदेश से आया था। हालांकि अधिकारियों का कहना है कि 25 नवम्बर को संक्रमित मिली महिला दादरी में रहती है और आधार कार्ड जिले का है। जिसे महिला ने अपडेट नहीं कराया है। 
------
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.