Monday, Mar 01, 2021
-->
yusuf-azhar-the-brother-in-law-of-masood-azhar-operating-attack-in-balakot

मारा गया अजहर का साला युसूफ अजहर, इंटरपोल की सूची में था शामिल

  • Updated on 2/26/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल।  भारतीय वायुसेना ने आज सुबह पाकिस्तान को जवाब देते हुए आठ आतंकी ठिकानों को निशाना बनाया है। यह सभी ठिकाने आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद  के बताए जा रहे हैं। भारतीय वायुसेना की कार्रवाई में जैश के मुखिया बताए जा रहे हैं।

भारतीय वायुसेना की इस कार्रवाई में जैश के मुखिया मसूद अजहर के साले मौलाना युसूफ अजहर उर्फ उस्ताद गोहरी के भी मारे जाने की खबरें हैं। फिलहाल इसे लेकर किसी तरह की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। 

इस हमले में 200 से 300 आतंकियों के मारे जाने की खबरें है। इस हमले पर विदेश सचिव गोखले ने प्रेस कांफ्रेंस की जिसमें उन्होंने बताया कि भारत ने असैन्य कार्रवाई करते हुए आतंकी कैंप को अपना निशाना बनाया है। उन्होंने कहा कि इस अभियान में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के कई आतंकियों ट्रेनरों और फिदायीन हमलावरों को मार गिराया है।

#Surgicalstrike2 के बाद चूरू पहुंचे PM मोदी, कहा- सौगंध मुझे इस मिट्टी की, मैं देश नहीं झुकने दूंगा

बालाकोट कैंप  जैश-ए-मोहम्मद के कई आतंकियों, ट्रेनरों और फिदायीन हमलावरों को मार गिराया गया है। बालोकोट कैंप को जैश का कमांडर मौलाना युसूफ चला रहा था। ये मसूद अजहर का साला है। हालांकि गोखले ने युसूफ के मारे जाने की आधिकारिक पुष्टि नहीं की। उन्होंने बताया  'जेईएम देश के कई हिस्सों में कई और आत्मघाती हमले करने की फिराक में हैं। इसके लिए फिदायीन जिहादियों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है। 

#Surgicalstrike2 में जैश सरगना मसूद अजहर के साले सहित आतंकियों के 25 ट्रेनर को किया ढेर

इंटरपोल की सूची में भी शामिल 

युसूफ अजहर को बेशक आज वायुसेना ने आंतकी कैंप पर हुए हमलों में मार गिराया हो लेकिन वह इंटरपोल की सूची में सर्वाधिक वांछनीय अपराधी के तौर पर शामिल था। 1999 में कंधार में हुए आईसी-814 विमान अपहरणकर्ताओं की सूची में शामिल था। इसके अलावा दो और खतरनाक आतंकियों के मार गिराया है। जिसमें से एक का नाम मौलाना अमार और मौलाना सैफ जो की मसूद अजहर के भाई है। 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.