Tuesday, May 17, 2022
-->
zaheer-take-the-responsibility-for-11yr-old-kashmiri-child

जहीर इकबाल ने ली 11 वर्षीय कश्मीरी बाल कलाकार के भविष्य की जिम्मेदारी

  • Updated on 2/26/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। सलमान खान के नायक जहीर इकबाल, जो नोटबुक के साथ अपने अभिनय की शुरुआत करने के लिए तैयार हैं, उन्होंने अपने 11 वर्षीय सह-कलाकार मेहरूस अहमद को अपनी छत्रछाया में ले लिया है। सितंबर महीने में कश्मीर की घाटी में एक एक्टिंग वर्कशॉप का आयोजन किया गया था जिसमें नवोदित अभिनेता ने कश्मीर के स्थानीय बच्चों से मुलाकात की थी।

अपने नन्हे सह-कलाकार के बारे में बात करते हुए जहीर ने गर्व से कहा, मेहरूस उन होशियार लोगों में से एक है जिनसे मैंने अभी तक मुलाकात की है। इतना ही नहीं, वह सेट पर अन्य बच्चों को मैनेज करने  में भी फिल्म की टीम की मदद करता था। एक बार उसने जूस के एक्स्ट्रा बॉक्स को टेबल के नीचे छिपा दिया था ताकि चालक दल उसे बेवजह बर्बाद न करें।

नन्हे महरूस के साथ काम करते हुए, जहीर को यह पता लगा कि महरूस का सबसे बड़ा सपना अधिकतम शहर में रहने का है। बोलिंग, कार और व्यस्त सड़कों की तस्वीरें उसे रोमांचित करती है। मैंने उनके पिता मंजूर अहमद से बात की, जिन्होंने स्वीकार किया कि कश्मीर नागरिकों के लिए सुरक्षित हो सकता है, लेकिन वे नहीं चाहते कि उनके बच्चे वहां बड़े हो जहां उनकी सुरक्षा को ले कर मन में डर हो।

'नोटबुक' के ट्रेलर में दिखा एक असामान्य प्रेम कहानी

जहीर ने आगे बताया कि उनका परिवार किसी दिन मुंबई शिफ्ट हो सकता है, लेकिन इसमें समय लग सकता है। इसलिए, मैंने उनकी तरफ मदद का हाथ बढ़ाया। महरूस अब दो-तीन महीने तक मेरे साथ रहेंगे ताकि उनका टैलेंट बर्बाद न हो। युवा कलाकार की योजना के बारे में पूछे जाने पर, नवोदित कलाकार जहीर ने कहा, अभी उनकी मां थोड़े संदेह में हैं, लेकिन मैं आशावादी हूं कि सब कुछ ठीक होगा। मैं महरूस को उसी स्कूल में दाखिला दिलाना चाहता हूं जहां  रणवीर सिंह  की तरह मैं भी एक लड़के के रूप में गया था।

नवोदित अभिनेता जहीर इकबाल का यह उदार व्यक्तित्व सलमान खान से मिलता जुलता है, क्योंकि सलमान ने भी ठीक इसी तरह जहीर को अपनी छत्रछाया में ले कर बॉलीवुड के लिए तैयार किया था और अब फिल्म नोटबुक के साथ जहीर बॉलीवुड में अपना पहला कदम रखने के लिए तैयार है। हाल ही में, फिल्म की मुख्य जोड़ी जहीर इकबाल-प्रनूतन और मेहरूस अहमद सहित छह बच्चों के साथ नोटबुक का ट्रेलर सलमान खान की उपस्थिति में रिलीज किया गया था।

#Oscar2019: लेडी गागा और ब्रैडली की परफॉर्मेंस को देख लोगों ने कहा-KISS करने वाली थीं गागा

कश्मीर की पृष्ठभूमि में स्थापित 'नोटबुक' दर्शकों को एक रोमांटिक सफर पर ले जाएगी, जिसे देख कर आपके जहन में सवाल उमड़ पड़ेगा कि, क्या आप किसी ऐसे व्यक्ति के साथ प्यार में पड़ सकते हैं जिससे आप कभी मिले नहीं है? नोटबुक को कश्मीर की खूबसूरत घाटियों में फिल्माया गया है।

जिसमें दो प्रेमी फिरदौस और कबीर की प्रामाणिक प्रेम कहानी के साथ-साथ बाल कलाकारों की दमदार कास्टिंग देखने मिलेगी जो कहानी में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। नितिन कक्कड़ द्वारा निर्देशित यह फिल्म सलमान खान, मुराद खेतानी और अश्विन वर्दे द्वारा निर्मित है। फिल्म 'नोटबुक' 29 मार्च, 2019 को रिलीज होने के लिए तैयार है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.