Sunday, Oct 02, 2022
-->
zakir-hussain-arrives-in-agra-to-see-taj-mahal

दीदार-ए-ताज के लिए आगरा पहुंचे उस्ताद जाकिर हुसैन

  • Updated on 2/5/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। प्रसिद्ध तबला वादक उस्ताद जाकिर हुसैन ने अपनी पत्नी एंटोनियो मिनेकोला के साथ मंगलवार को आगरा में ताजमहल का दीदार किया। उस्ताद जाकिर हुसैन मंगलवार सुबह अपनी पत्नी एंटोनियो मिनेकोला और दोस्त के साथ ताजमहल देखने पहुंचे।

#ValentineWeek2019: गुलजार के इस गाने में छिपा है इश्क के परवान चढ़ने का राज
मुख्य मकबरे को देखने के साथ ही उन्होंने वास्तुकला, इतिहास आदि की जानकारी भी ली। इसके बाद उन्होंने डायना बेंच पर बैठकर तस्वीरें भी खिंचवायी। उस्ताद जाकिर हुसैन को देखकर वहां पर्यटकों की भीड़ लग गई। लोगों ने उनके साथ सेल्फी भी लीं।

 ताजमहल प्रभारी अंकित नामदेव ने बताया कि उस्ताद जाकिर हुसैन मंगलवार को ताजमहल देखने आये। इसके बाद वह आगरा का किला और फिर फतेहपुर सीकरी के भ्रमण के लिए निकल गए। उन्होंने करीब 1 घंटे से भी अधिक समय तक ताजमहल की खूबसूरती को निहारा। ताजमहल का दीदार कर उनके मुंह से अनायास ही 'वाह ताज' निकल गया। 

भुलाए से नहीं भूलती 15 जनवरी की वो शाम
15 जनवरी 2014 की वो शाम भुलाए से नहीं भूलती जब जाकिर साहब ने ताज नेचर वॉक में प्रस्तुति दी थी। उनकी कला को देखकर सब हतप्रभ रह गए थे। उस रात तबले पर उस्ताद की उंगलियां बड़ी मदहोशी से नाच रही थीं। तबले की एक हरएक थाप श्रोताओं का मन मोह रही थी। खुले आसमान के नीचे जाड़ों भरी वो शाम भुलाए से नहीं भूलती।

फिल्म 'फोटोग्राफ' में गुजराती लड़की की भूमिका में नजर आएंगी सान्या मल्होत्रा

तबले की थाप से उन्होंने भगवान शिव के रौद्र रूप की कहानी भी सुनाी थी, कभी तबला राधा-कृष्ण बोल रहा था और कभी हिरन के भागने की आवाज निकाल रहा था। उनकी प्रस्तुति देख लोगों के मुंह से वाह! उस्ताद वाह! कहे बिना नहीं रहा गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.