Tuesday, Jun 18, 2019

अनामिका छाबरा ने जीता बेस्ट ट्रेडिशनल कॉस्ट्यूम 'मिसज इंडिया क्वीन ऑफ सब्सटांस ,2019'

  • Updated on 4/24/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। 'मिसेज़ इंडिया क्वीन ऑफ़ सब्सटांस, 2019' (mrs india queen of substance 2019) प्रतियोगिता के फाइनल राउंड में दिल्ली की अनामिका छाबरा (Anamika Chhabra) को 'बेस्ट  ट्रेडिशनल  कॉस्ट्यूम' (best traditional costume) के टाइटल से नवाजा गया है।  वह एक जानी मानी  शिक्षक ,व्यवसायी और समाज सेविका है जो बेघर, मानसिक और शारीरिक समस्याओं वाले बच्चो की सेवा में निरंतर प्रतिबद्ध है।

यह इवेंट 20 अप्रैल  को द्वारका के वेलकम होटल में हुआ। पूरे भारत के  43 प्रतियोगियों में से अनामिका ने अपने को विविधता में एकता का सबसे अच्छा उदाहरण प्रस्तुत किया और 'बेस्ट  ट्रेडिशनल  कॉस्ट्यूम' का खिताब जीता। मोर के रूप में सजी वह बहुत लुभावनी लग रही थी। वह अपनी सभ्यता और संस्कृति में अटूट विश्वास रखती है।

Navodayatimes

जिसके कदम जमीं पे, और मस्तक आसमान में होता है, उसके  लिए कुछ भी नामुमकिन नहीं होता। इस ज़ज़्बे के साथ, अनामिका  छाबरा  भारतीय परम्पराओ से जुड़े रहते हुए, अपने काम को पूरे विश्व  तक  पहुंचाना चाहती  है। वह 'मेड इजी प्री स्कूल' में शिक्षक है।

यहां उन्हें बच्चो के विकास के लिए जरूरी प्रशिक्षण और अनुभव प्राप्त होता है। इस स्कूल का एन जी ओ  भी है जो कई आंगनवाड़ी के साथ गरीब बच्चो के विकास लिए भी काम करता है । स्कूल में मिले हौसले से समाज के इस वर्ग की सहायता करने  की अप्रतिम इच्छा उनकी सबसे बड़ी प्रेरणा है जो उन्हें निरंतर काम करने और अपने कौशल को बढ़ाने की शक्ति देती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.