Sunday, Jun 16, 2019

दिल्ली में एशियन डिज़ाइनर वीक का रंगारंग आगाज, दिखा शानदार कलेक्शन

  • Updated on 4/29/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। राजधानी में शनिवार से बहुप्रतीक्षित एशियन डिजाइनर वीक के समर संस्करण का रंगारंग आगाज हुआ। इंडियन एशियन डिज़ाइनर वीक/समर 2019 के पहले दिन की ओपनिंग मशहूर डिजाइनर रोज़ी अहलूवालिया ने किया। कार्यक्रम का उद्घाटन करते हुए अहलूवालिया ने अपने कुछ शानदार संग्रह भी प्रस्तुत किए। साथ ही रैंप पर नेक्स्ट जेनरेशन के उभरती प्रतिभा का प्रदर्शन भी देखने को मिला।

मेगा शो का आगाज अनुभवी फैशन डिजाइनर रोजी अहलूवालिया के डिजाइन के साथ हुआ। एशियाई डिजाइनर सप्ताह का शुरुआती दिन उत्साह और रचनात्मकता से भरा रहा, जहां अनुभवी और युवा डिजाइनरों व मॉडल्स ने रैंप जलवे भी बिखेरे। आयोजन में डीआईए जबलपुर के छात्रों के साथ-साथ मस्कान सैनिक और भावना वर्मा, श्रेया गुप्ता, राधिका करवा के साथ बिहार के वीआईडीएम, पावनी मेहरा और एनआईआईएफडी मुंबई के छात्रों ने अपने अद्भुत डिजाइनों से वहां मौजूद लोगों का दिल जीत लिया।

Navodayatimes

पहले दिन इन डिजाइनर ने चलाया जादू
आयोजन के पहले दिन शनिवार को रोजी अहलूवालिया, शुभदीप मित्रा, सोनिया गाबा, साना खान द्वारा ज़ाराना, ख़ुशी चौहान द्वारा Celesline99 व दिव्या द्वारा मदवि ने शानदार जलवे दिखाए। पहले दिन का समापन चंदानी और रुचिका के अद्भुत संग्रहों के साथ हुआ। इस दौरान रोजी अहलूवालिया ने Bandhej and leheriyaके अपने संग्रह का प्रदर्शन किया जो राजस्थान की संस्कृति से प्रेरित था। बंदानी मूल रूप से पश्चिमी भारत में मुख्य रूप से प्रचलित एक प्राचीन कला है।

Navodayatimes

वहीं डिजाइनर सुभदीप मित्रा ने अपने संग्रह का प्रदर्शन किया, जिसका नाम नक्ष था जो बंगाली कला के तीन पारंपरिक रूप से प्रेरित था: नक्शिकांथा, पट्टोचित्रा और टेराकोटा कला। डिजाइनर सना खान ने उनके डिजाइनों को प्रदर्शित किया जो नवाबी संग्रह से हैं। डिजाइनर ख़ुशी चौहान, लेबल Celesline99 के मालिक के साथ उनके इंडो वेस्टर्न संग्रह पेश किया। जिनका मुख्य उद्देशय महिला सशक्तीकरण है।

Navodayatimes

यंग डिजाइनर से हुई पहले दिन की शुरुआत
कार्यक्रम के पहले दिन का अंत यंग डिजाइनर सितार के कलेक्शन 'क्ललम' के साथ हुआ, जिनके डिजाइन को चंदानी और रुचिका ने प्रदर्शित किया। संग्रह को भारत के विभिन्न हिस्सों से कढ़ाई और कपड़े के साथ रखा गया है। बता दें कि एशियाई डिजाइनर सप्ताह, हर उस व्यक्ति के लिए बड़ा मंच साबित हो सकता है जो फैशन की दुनिया में अपना एक अलग मुकाम बनना चाहते हैं।

Navodayatimes

इंडियन एशियन डिज़ाइनर वीक का आठवां संस्करण
इंडियन एशियन डिज़ाइनर वीक यह आठवां संस्करण है, जिसका आयोजन राजधानी दिल्ली के द्वारका में किया गया है। इस मेगा फैशन ईवेंट को एशियाई फैशन डिज़ाइन काउंसिल (एएफडीसी) द्वारा प्रस्तुत किया गया है, जो एक गैर-लाभकारी संगठन है। यह संगठन मुख्य रूप से अपने प्रमुख संघ, एशियन डिज़ाइनर वीक के माध्यम से युवा डिजाइनरों को प्रोत्साहित करने की दिशा में काम करता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.