benefits of daily shaving

शेविंग करने के इन फायदों को जानने के बाद इसके बिना रह नहीं पाएंगे आप

  • Updated on 8/20/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। आजकल लोग गुड लुक (Good Look) और अच्छा दिखने के लिए तरह-तरह के स्टाइल (Style) अपना रहे हैं। जहां एक ओर महिलाएं खुद को खुबसूरत बनाने के लिए कई तरह के ब्युटी प्रोडक्टस (Beauty Products) और स्कीन ट्रीटमेंट (Skin Treatment) का इस्तेमाल करती हैं, वहीं पुरुष खुद को अच्छा दिखाने के लिए शेविंग (Shaving) करते हैं।

बॉडी पेन और कमजोरी से हैं परेशान तो अपनाएं ये आसान तरीका, झट से मिलेगा आराम

लेकिन क्या आप जानते हैं कि, पुरुषों की शेविंग से उन्हें कई तरह के फायदे होते हैं जिसके बारे में वे बहुत कम ही जानते हैं। इससे उनकी चेहरे में तेज बढ़ता है और त्वचा जवां रहती है शेविंग से जुड़े और भी फायदे है जो त्वचा के सौंदर्य को निखारती है। चलिए जानते हैं इससे जुड़े कुछ फायदे...

#Independenceday: ऑफिस में कुछ इस अंदाज में मनाएं आजादी का जश्न

डेड स्किन को हटाने में करता है मदद

शेविंग करने से ऊपरी सतह के बाल हट जाते हैं जिससे चेहरे पर मौजूद डेड स्कीन सेल्स भी खत्म हो जाते हैं। और यही त्वचा को जवां रखने में मदद करता है।

त्वचा को हेल्दी बनाने में मदद करता है

शेविंग करने से पुरुषों को एक फ्रेश फिलिंग का ऐहसास होता है। साथ ही इससे त्वचा हेल्दी बनी रहती है और चेहरे पर निखार आता है।

कैंसर और डायबिटीज जैसे कई गंभीर बीमारियों से लड़ने में मदद करता है Red Wine का एक ग्लास

शेविंग से होता है पीएच लेवल नियंत्रित 

शेविंग के दौरान पुरुष कई तरह के शेविंग प्रोडक्टस जैसे, जेल, क्रीम, बाम या प्री शेव ऑयल का इस्तेमाल करते हैं जो उनके पीएच लेवल को बनाए रखने में सहायता करता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.