Wednesday, Nov 13, 2019
curly-hair-solutions

अगर आप हैं Curly hair से परेशान तो follow करें ये सिंपल टिप्स

  • Updated on 11/7/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। जिंदगी में वैसे तो कई तरह की समस्या है, लेकिन आज हम आपको एक अजीब समस्या के बारे में बताएंगे जोकि अक्सर लोगों में पाया जाता है। जी हां, हमने अधितर देखा है कि जिनके बाल सीधे होते हैं उन्हें कर्ली हेयर (curly hair) चाहिए होता है तो वहीं जिनके कर्ली बाल होते हैं उन्हें स्ट्रेट बाल (straight hair) पसंद आते हैं। 

शास्त्रों के अनुसार इस दिन कटवाएं बाल, होगी अपार धन की प्राप्ति

वहीं जिसके बार कर्ली होते हैं उनके जीवन की तो आधी परेशानी उनके बाल ही होते हैं। ऐसे में वो लोग अपने बालों से परेशान होकर कोई ना कोई ऊपाय खोजते रहते हैं। तो चलिए आज हम आपको इस परेशानी से निकलने के कई तरह के ऊपाय बताएंगे। 

सही शैंपू चुनें
अपने बालों के लिए हमेशा ही मॉइश्चरिंग शैंपू चुनें। ऐसे में इसलिए क्योंकि कर्ली हेयर में पहले से ही रूखापन होता है। प्राकृतिक तेल की कमी की वजह से कर्ली बालों का फ्रिजी होना काफी आम बात है। 

बारिश के मौसम में बाल झड़ने की समस्या से लड़ने में मदद करते हैं ये घरेलू नुस्खे

शैंपू का ज्यादा इस्तेमाल ना करें
वैसे तो हफ्ते में 3 बार शैंपू करना सही माना जाता है। लेकिन अगर आपके बाल कर्ली हैं तो आपको हफ्ते में एक या दो बार बालों में शैंपू करना चाहिए। ऐसा करने से बालों से रुखापन खत्म कम होगा और फ्रिजी नहीं होंगे। वहीं शैंपू को हमेशा पानी में मिलाकर अपने बालों में लगाएं। 

कंडीशनर करना अनिवार्य है
कर्ली बाल वालों को लीव-इन कंडीशनर का इस्तेमाल करना चाहिए। ऐसा करने से उनके बाल लंबे समय तक साफ्ट और मॉइश्चराइज रहेंगे। 

झड़ते बालों की वजह से पायलट को निकाला, Air India के खिलाफ केस दर्ज

सीरम जरूर लगाएं
कर्ली बाल वालों के लिए सीरम सबसे अच्छा प्रोडक्ट माना जाता है। एक अच्छा हायड्रेटिंग और एंटी-फ्रिज सीरम आपके बालों का अच्छे से देखभाल रख सकता है। 
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.