do not use personal things it will affect your health

अगर आप भी करते हैं पत्नी और गर्लफ्रेंड की इन चीजों का इस्तेमाल, तो हो जाएं सावधान

  • Updated on 9/4/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कुछ लोगों की आदत इतनी खराब होती है कि वह अपना सामान छोड़कर पत्नी (Wife), गर्लफ्रेंड (GirlFriend) या किसी रिश्तेदार का सामान इस्तेमाल करने लगते हैं जो कि गलत हैं। लोग बाहर से सामान खरीद कर तो लाते हैं। लेकिन अपने सामान का इस्तेमाल बिल्कुल नहीं करते और उनकी यही आदत आगे जाकर उन्हें भारी पड़ जाती है। कभी-कभी दूसरों की इस्तेमाल की हुई चीजें सेहत के लिए जानलेवा भी साबित हो सकती हैं। आज हम अपनी खबर में यही बताएंगे की कैसे दूसरों की चीजें इस्तेमाल में लाने से सेहत पर बुरा असर पड़ सकता है।

हरतालिका तीज पर मेकअप से नहीं अब इन फेसपैक से लाए निखार, यहां जाने बनाने का तरीका

तौलिया का इस्तेमाल

अक्सर आपने देखा होगा की लोग अपनी तौलिया (Towel) छोड़कर दूसरों का इस्तेमाल करने लगते हैं जिससे कीटाणुओं का खतरा बढ़ जाता है। साथ ही इससे कई तरह के इंफेक्शन भी हो जाते हैं जिससे स्किन और आंखे संबंधी बीमारियां हो सकती हैं। इसलिए जरूरी है की दूसरो का तौलिया ना इस्तेमाल में लाकर अपना तौलिया यूज करें।

अगर हृदय रोग और मोटापे से पीड़ित हैं तो अपनाएं ये Exercises

हेयरब्रश का इस्तेमाल 

बालों को बनाने के लिए भले ही आप किसी दूसरे का हेयरब्रश (Hairbrush) इस्तेमाल कर लेते हैं लेकिन इससे बालों से संबंधी कई परेशानियां बढ़ जाती है जिसमें जूं, डेनडर्फ और स्टैफ इंफेक्शन आदि शामिल होते हैं। इसलिए जरूरी है कि दूसरो का हेयरब्रश छोड़कर एक नया हेयरब्रश खरीद कर ले आएं या फिर जिस हेयरब्रश को इस्तेमाल कर रहे हैं उसे अच्छी तरह से साफ कर लें।

गणेश चतुर्थी: इन स्वादिष्ट पकवानों से कर सकते हैं गणपति बप्पा का स्वागत

हेडफोन का आ इस्तेमाल

वैसे तो लोगों में हेडफोन (Headphone) और ईयरफोन (Earphone) का इस्तेमाल आजकल काफी बढ़ गया है लेकिन कई बार इन्हीं हेडफोन का इस्तेमाल करने से सेहत पर बुरा असर पड़ सकता है। आपको बता दें कि, दूसरो के इस्तेमाल किए हुए हेडफोन में स्ट्रेप्टोकोकस और स्टेफिलोकोकस जैसे बैक्टीरिया (Bacteria) पैदा हो जाते हैं जिससे कान में कई तरह के इंफेक्शन का खतरा बढ़ जाता है। इसलिए लोगों को दूसरों का हेडफोन इस्तेमाल करने से बचना चाहिए।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.