Friday, Jul 23, 2021
-->
healthy drinks for glowing skin sosnnt

इन Liquid पदार्थों को करें अपने डाइट से बाहर, चमक उठेगा चेहरा

  • Updated on 1/8/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। हर महिला (women) की चाह होती है कि उनका चेहरा पूरे दिन ग्लोइंग और फ्रेश रहे। लेकिन ठंड के मौसम (winters) में आपकी त्वचा रूखी और बेजान हो जाती है। ऐसे में अपनी बेजान त्वचा की खूबसूरती को दोबारा पाने के लिए अधितर महीलाएं कई तरह की क्रीम का उपयोग करती हैं। जिससे उनकी त्वचा ग्लो तो करने लगती हैं लेकिन इसका असर ज्यादा देर तक नहीं रह पाता। 

पतले होने के कारण अगर आपका भी बन रहा मजाक तो खाएं ये खाना, दिखेगा असर

इन Liquid पदार्थों को करें अपने डाइट से बाहर
वहीं डाक्टरों का कहना है कि महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट से ज्यादा असरदार आपके त्वचा के लिए आपका खान-पान होता है। पानी की कमी से त्वचा भी रूखी और बेजान दिखने लगती है। इसलिए त्वचा में जान लाने और उन्हें चमकदार बनाने के लिए भी पेय पदार्थों का सेवन करने की सलाह दी जाती है। अगर आप रोजाना अपने डाइट में लिक्विड पदार्थों (liquid diet) का सेवन करते हैं तो अपनी त्वचा निखर जाती है। 

Why women need to drink water, especially when pregnant - Sanford Health  News

वहीं डॉयक्ट द्वारा बताई गई इन बातों का कई लोग नियमपूर्वक पालन करते हैं और अपने डाइट में खूब सारा पानी पीते हैं। लेकिन कई लोग ऐसे भी हैं जो इसका गलत इस्तेमाल कर देते हैं। जी हां, कई लोग अपने लिक्विड डाइट में कई ऐसी ड्रिंक्स का सेवन करते हैं जो उनके स्वास्थ के लिए बेहद हानिकारक साबित होता है। तो चलिए आज हम आपको बताएंगे कि क्या हैं वह चीजें जिसका सेवन करने से आपको परहेज करना चाहिए। 

पुरुषों के चेहरे के लिए यहां पढ़ें Beauty Tips, जो उन्हें बनाएंगी जीरो से हीरो

चमक उठेगा चेहरा
बहुत सारे लोग हैं जो पेय पदार्थ में पानी के अलावा चाय, कॉफी सोडा, सॉफ्ट ड्रिंक्स जैसी जीचों का सेवन ज्यादा करने लगते हैं जो उनके सेहत के लिए काफी घातक साबित होता है। उन्हें लगता है कि पानी की जगह चाय और कॉफी ज्यादा पीने से उनके शरीर में पानी की कमी नहीं होगी जो कि गलत है। बल्कि इन दोनों चीजों में कैफीन की मात्रा ज्यादा होती है जिससे आपकी शरीर में पानी की दूर होने की बजाय बढ़ जाती है। 

Chai Waali Chachi': Woman's been drinking only 'chai' for 33yrs | NewsBytes

वहीं अगर आपको लगता है सॉफ्ट ड्रिंक्स से आपकी त्वचा के लिए सही है तो आप गलत हैं। सॉफ्ट ड्रिंक्स में प्रिजर्वेटिव्स होते हैं जो आपके सेहत के लिए नुकसानदायक है। रोजाना इसका सेवन करने से आपके शरीर में पानी की मात्रा कम हो जाती हैं। वहीं अगर अभी भी आपको इन बातों पर विश्वास नहीं है तो आप खुद इस नोट कर सकते हैं। 

ठंड के मौसम में संतरे के छिलके और कच्चे दूध से चमकाएं अपनी रुखी और बेजान त्वचा

इसके लिए आप लगातार एक सप्ताह तक चाय, कॉफी सोडा, सॉफ्ट ड्रिंक्स जैसी पेय पदार्थों का सेवन करें जिसके बाद आप खुद देखेंगे कि यह आपके चेहरे की रोनक को कम कर देता है।

What Happens to Your Body After Drinking Soda | Eat This, Not That!

वहीं अगर आप एक सप्ताह तक जूस और ग्रीन टी या फिर दूध का सेवन करते हैं तो आपको खुद यह महसूस होने लगेगा कि आपकी त्वचा पहले से ज्यादा ग्लो कर रही है। इन सेहतमंद चीजों का इस्तेमाल करने से आपकी त्वचा की चमक बरकरार रहेगी। 

यहां पढ़ें लाइफस्टाइल से जुड़ी 10 बड़ी खबरें 

अगर आपको भी चाहिए Bebo की तरह पतला चेहरा, तो Follow करें यह आसान एक्सरसाइज 

प्याज काटते समय आजमाएं ये आसान तरीकें, नहीं बहेंगे आंसू

जानें हेयर कंडीशनर भी आ सकता है आपके कई काम

इस दिशा में सोएंगे तो होगी धन की प्राप्ती 

कम बजट में लेना चाहते हैं ट्रिप का मजा, तो इस न्यू ईयर जाएं इन खूबसूरत जगहों पर

अब साड़ी में मोटी महिलाएं भी दिखेंगी पतली, Follow करें ये खास टिप्स

शादीशुदा व्यक्ति को डेट करने से पहले जान लें इसका परिणाम

ठंड में अमरूद का सेवन करने से ठीक हो जाएगी बवासीर, जानें और भी फायदें 

इन कारणों से Single लोग रहते हैं ज्यादा स्वस्थ और खुश

सर्दियों में खांसी-जुकाम से हैं परेशान तो अपनाएं ये रामबाण घरेलू नुस्खे

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.