Saturday, Apr 17, 2021
-->
how to apply makeup on the face know the tips

मेकअप लगाते समय जान लें ये जरूरी बातें, चेहरे की बढ़ा देगा रंगत

  • Updated on 9/14/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। वैसे तो हर महिला अपनी नजर में खुबसूरत होती है लेकिन अपने चेहरे की सुंदरता को और भी ज्यादा बरकार रखने के लिए अधिकतर महिलाएं मेकअप का इस्तेमाल करती हैं। आमतौर पर मेकअप (MakeUp) और ब्यूटी प्रोडक्ट्स (Beauty Products) का यूज किसी भी चेहरे पर चार-चांद लगाने के लिए किया जाता है।

अगर आपके भी रिश्ते में आ रही है खटास तो इन तरीको से करें हर मुश्किल आसान

और आज के इस दौर में महिलाएं अपने चेहरे को खुबसूरत और जंवा बनाने के लिए ज्यादा से ज्यादा मेकअप लगाती हैं। वैसे तो मेकअप को डेली यूज करना कुछ गलत नहीं लेकिन अगर मेकअप को सही ढ़ंग से चेहरे पर लगाया जाए तो इससे सौंदर्यता और भी अधिक बढ़ जाती है। आइए जानते हैं मेकअप का सही से इस्तेमाल करने का तरीका।

प्राइमर का सही ढ़ंग से करें इस्तेमाल

चेहरे पर फाउंडेशन (Foundation) लगाने से पहले महिलाओं को प्राइमर (Primer) का इस्तेमाल करना चाहिए। कहते हैं की फाउंडेशन चेहरे के खुले पोर्स को बंद कर देता है और यही कारण होता है कि इससे दाने और पींपल्स ज्यादा निकलने लगते हैं। इसलिए जरूरी है कि चेहरे पर सबसे पहले प्राइमर का इस्तेमाल किया जाए क्यों इससे खुले पोर्स पर बहुत असर पड़ता है और चेहरा खिला-खिला रहता है।

Teacher's Day: इन प्यार भरे संदेशों को भेजकर जताएं अपने टीचर के लिए प्यार

ऐसे लगाएं फाउंडेशन

अक्सर कुछ महिलाएं चेहरे पर फाउंडेशन को अप्लाई करने के लिए उसे पूरा फेस पर लगा देती है जिससे पसीना आने पर चेहरे पर लगा फाउंडेशन पूरा बिखर जाता है और इसी की वजह से महिलाएं सुंदर दिखने के बजाय ज्यादा खराब दिखने लगती हैं। इसलिए जरूरी है की फाउंडेशन को लगाने से पहले उसे अपनी हथेली के पीछले हिस्से पर लगाएं और हल्का सा रब करें इसके बाद ब्रश से हल्का-हल्का चेहरे पर लगाएं। इससे महिलाओं का मेकअप लाइट और नेचूरल दिखने लगेगा।

हरतालिका तीज पर मेकअप से नहीं अब इन फेसपैक से लाए निखार, यहां जाने बनाने का तरीका

उंगलियों से लगाएं फाउंडेशन

फाउंडेशन को चेहरे पर सही ढ़ंग से लगाने का तरीका उंगलियों से अच्छा और कुछ नहीं है। हल्का-सा फाउंडेशन उंगलियों पर लें इसे चेहरे के कुछ हिस्सों पर लगाएं। इसके बाद ब्रश या हाथ के इस्तेमाल से फाउंडेशन को चेहरे पर फैलाएं। इससे चेहरा एक ही जगह सेट हो जाएगा और आपकी त्वचा में चार-चांद लग जाएंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.