how to make lord ganesha happy

अगर बढ़ाना चाहते हैं अपनी सैलेरी तो इस बार गणेश चतुर्थी पर करें ये काम

  • Updated on 8/28/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भारत (india) एक ऐसा देश है जहां हर पर्व को बड़े धूम-धाम से मनाया जाता है। वहीं इस साल 2 सितंबर को गणेश चतुर्थी (ganesh chaturthi 2019) का त्यौहार मनाया जाएगा जोकि अगले 11 दिनों तक चलेगा। वैसे तो ये पर्व पूरे भारत में मनाया जाता है लेकिन इसका सबसे ज्यादा क्रेज महाराष्ट्र (mumbai) में देखा जाता है।

Image result for ganesh chaturthi pics

वहां के लोग इस त्यौहार को बड़े काफी उल्लासपूर्वक मनाते हैं। वहीं कहा जाता है कि इस समय गणपति बप्पा की पूजा अर्चना करने से घर में सुख-शांति बनी रहती है

गणेश चतुर्थी: इन स्वादिष्ट पकवानों से कर सकते हैं गणपति बप्पा का स्वागत

ऐसे में अगर आपके निजी जीवन में कोई परेशानियां चल रही हैं या फिर आप अपनी सैलेरी से असंतुष्ट हैं तो परेशान ना होएं। आपकी इन सभी समस्याओं को दूर करने के लिए गणपति बप्पा आपकी मदद करेंगे। जी हां, आज हम आपको इन सभी सम्सायों से बाहर निकालने के कुछ बेहतरीन उपाय बताएंगे। 

Image result for ganesh chaturthi pics

जब भी आप गणेश जी को रोली लगा के तीलक करते हैं तो ये मंत्र 'सिन्दूरं शोभनं रक्तं सौभाग्यं सुखवर्धनम्, शुभदं कामदं चैव सिन्दूरं प्रतिगृह्यताम्॥ ओम गं गणपतये नमः' जरूर पढ़े। वहीं ध्यान रखें कि मंत्र पढ़ते समय आप गणेश जी को तीलक कर रहे हों। वहीं इसके बाद वही रोली आप अपने माथे पर भी लगा लें।  

#krishnajanmashtami2019 पर इन मंदिरों की चकाचौंद को देखकर आप भी हो जाएंगे मंत्रमुग्ध

वहीं अगर आपके घर में आर्थिक समस्या है तो गणपति को शमी के कुछ पत्ते हर रोज चढ़ाएं। इसके साथ ही आप गणेश जी को दूर्वा , तिल के लड्डू, गाय के शुद्ध घी और गुड़ का भोग भी लगाएं। याद रखें दूर्वा गणेश जी के मस्तक पर रखनी है उनके चरणों में नहीं।  

Image result for ganesh chaturthi pics

अपने जीवन में सुख और शांती चाहते हैं तो गणपति जी को 'इदं अक्षतम् ऊं गं गणपतये नमः' का जाप करें। जी हां, ये मंत्र बोलते हुए आप गणेश जी पर सूखे चावल चढ़ाएं। ऐसा करने से आपके जीवन में सुख तो प्राप्त होगा ही बल्कि आपके पैसों में बढ़ौतरी भी होगी।

 यहां मिलेगा पंजाबी जायके के साथ पंजाब की खूबसूरती का मजा

Image result for ganesh chaturthi pics

सबसे अहम और खास बात बता दें कि बप्पा की पूजा करते समय हमेशा इस चीज का ध्यान रखें कि दीपक को हमेशा शुद्ध देसी घी से जलाएं। इसके साथ ही बप्पा को मोदक का भोग लगाने से कभी किसी का अमंगल नहीं हो सकता। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.