independence day in this way celebrate 15 august in office

#Independenceday: ऑफिस में कुछ इस अंदाज में मनाएं आजादी का जश्न

  • Updated on 8/14/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। आजादी का दिन यानि की स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) हर साल 15 अगस्त को मनाया जाता है। बता दें कि, इस बार देश अपना 73वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है। इस दिन देशवासियों को अंग्रेज की चंगुल से आजादी मिली थी और इसी का जश्न हर साल इस दिन मनाया जाता है।

कैंसर और डायबिटीज जैसे कई गंभीर बीमारियों से लड़ने में मदद करता है Red Wine का एक ग्लास

स्वतंत्रता दिवस के दिन सभी सरकारी (Government Company) व निजी संस्थान (Private Company) को बंद रखा जाता है लेकिन इसके बावजुद भी लोग इस दिन को बड़े धुमधाम से मनाते हैं। इतना ही कुछ संस्थान में स्वतंत्रता दिवस को एक दिन पहले मनाया जाता है, वहीं बाकि संस्थान इसकी तैयारियां पहले से ही करके रखते हैं। लेकिन स्वतंत्रता दिवस के दिन और अच्छे से सेलिब्रेट (Celebrate) करने के लिए क्या तरीके अपना सकते हैं वो आज हम आपको अपनी इस खबर में बताएंगे।

इस रक्षाबंधन पर बनाएं मावे से नहीं बल्कि ब्रेड से बने गुलाब जामुन

Navodayatimes

डेकोरेशन के लिए तिरंगे रंग का करें इस्तेमाल

स्वतंत्रता दिवस के दिन देशभक्ति (Patriotic) का मौहाल बनाने के लिए के लिए ऑफिस को ट्राई कलर यानि की तिरंगे रंग से सजा सकते हैं। इसके लिए डेकोरेशन में पतंग (Kites), छाते (Umbrella), गुब्बारे (Balloons) या फिर फूल का इस्तेमाल भी कर सकते हैं, बशर्ते ये सभी चीजें तीरंगे रंग (Tricolor) का होना चाहिए।

इन 4 कारणों से कपल के रिश्तों में आ सकती है दरार, जरुर दें इन पर ध्यान

Navodayatimes

कई गंभीर बीमारियों का रामबाण इलाज है केसर, कुछ दिनों के इस्तेमाल में दिखने लगेगा लाभ

इस दिन खाने को बनाये खास

इस दिन को खास बनाने के लिए जरुरी है कि खाने में नई-नई वैराइटी की चीजें बनाए जाएं और अगर इसमें तिरंगे का टचअप दे दिया जाए तो प्रेजेंटेशन (Presentation) लाजवाब बनता है।

Navodayatimes

देशभक्ति का माहौल बनाने के लिए चलाएं संगीत

ऑफिस में इस दिन माहौल को देशभक्त बनाने के लिए जरुरी है कि देशभक्ति के गीत चलाए जाएं क्योंकि इससे हमारे अंदर जोश पैदा होता है और आत्मविश्वास बढ़ता है। लेकिन एक जरुरी बात ऑफिस में गाना चलाने से पहले उसकी गरिमा को बनाएं रखना आवश्यक है। साथ ही इसके लिए पहले ऑफिस के सहायको की रजामंदी लेना उचित रहेगा।

अगर आप भी है गर्भवती तो इन चीजों को खाने से पहले खबर को जरुर पढ़ें

Navodayatimes

तिरंगे रंग का आउटफीट पहनकर दिन को बनाए खास

इस दिन आमतौर पर कई लोग अपने रोजाना पहनने वाले कपड़े पहनना पसंद करते हैं। लेकिन इस को खास बनाने के लिए देशभक्ति से प्रेरित होकर ड्रेस अप करना सही होगा। इसके लिए हरे रंग का सूट और सफेद रंग की सलवार पहन सकते है या फिर तिरंगे रंग का सूट या कुर्ता पजामा इस दिन में चार चांद लगा सकता है। इससे देशभक्ति की भावना जागती है और यह प्रेरणा का स्त्रोत भी बनता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.