Sunday, Feb 18, 2018

#KISS DAY: केवल रोमांस के लिए ही नहीं बल्कि इसलिए भी करें अपने पार्टनर को किस

  • Updated on 2/13/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। फरवरी आपने साथ प्यार का मौसम लेकर आता है। इसे प्यार का महीना कहा जाता है क्योंकि इस महीने की शुरूआत से ही वेलेंटाइन वीक के साथ प्यार की शुरूआत हो जाती है। अब ये वेलेंटाइन वीक अपने अंतिम चरण पर है। 14 फरवरी को प्यार का दिन यानि वेलेंटाइन डे है। 7 फरवरी से शुरू हुए इस प्यार के हफ्ते में रोज डे, चॉकलेट डे और प्रॉमिस डे तो सभी ने मना लिए लेकिन वेलेंटाइन डे से पहले दिन है सबसे खास डे यानी की किस डे। आज प्यार करने वाले किस डे मना रहे हैं। 

केवल आज ही नहीं रोज मनाए #HugDay, जानें क्या हैं गले लगने के फायदे

किस डे 13 फरवरी को वेलेंटाइन डे से ठीक एक दिन पहले मनाया जाता है। ये दुनिया भर में अलग-अलग तरह से मनाया जाता है। कोई अपना प्यार अपने चाहने वालों के हाथों में हाथ डालकर दिखाता है तो कोई उनके कंधे पर सिर रखकर प्यार का इजहार करता है। वहीं किस करना भी प्यार का इजहार करने का एक खास तरीका होता है। अपने चाहने वालों को किस करना एक-दूसरे के लिए प्यार और सम्मान का प्रतीक है। प्यार करने वालों का ऐसा मानना है कि हर किसी को अपना पहला किस हमेशा याद रहा है। इसका एहसास खास होता है जो कोई भी भूलना नहीं चाहेगा। 

बिना ILoveYou बोले ऐसे करें प्यार का इजहार

रोमांस करने का ये तरीका वैसे तो बस प्यार को आगे बढ़ाने के लिए है लेकिन इसके कई सारे हेल्थ के लिए फायदे भी हैं। डॉक्टरों का मानना है कि एक रोमांटिक किस किसी का तनाव घटाने में मदद करता है। किस करना बैड कोलेस्ट्रोल घटाता है।

वहीं किस करने के कई अलग तरीके भी हैं। किस करने के तरीके से प्यार करने वालों के दिल में चल रही बात भी पता लगाई जा सकती है। किस अलग-अलग तरीके की है जैसे फोरहेड किस, फ्रेंच किस, सिंगल लिप किस, हैंड किस, चीक, एयर किस। भले ही इन किस का तरीका अलग हो लेकिन सभी का एहसास एक ही है वो है प्यार।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.