Tuesday, Oct 26, 2021
-->
millions of people did meditation in 4th ekam world peace festival 2021

चौथे एकम वर्ल्ड पीस फेस्टिवल में करोड़ों लोगों ने एक साथ किया मेडिटेशन

  • Updated on 9/24/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल । सितंबर 2021 में आयोजित तीन दिवसीय ध्यान कार्यक्रम 'एकम विश्व शांति महोत्सव 2021' में 100 देशों के करीब 20 मिलियन प्रतिभागी शामिल हुए। इस कार्यक्रम का उद्देश्य विश्व शांति व एकजुटता था, जिसके लिए दुनिया भर के 43 शहरों में आधिकारिक तौर पर एकम विश्व शांति महोत्सव शुरू किया गया।

 इस कार्यक्रम को हिंदी, मलयालम, तमिल, तेलुगु व कन्नड़ और स्पेनिश, इतालवी, रूसी, जर्मन, स्वीडिश, चीनी और कोरियाई सहित 19 अलग-अलग भाषाओं में एल्म के यूट्यूब चैनल से प्रसारित किया गया। इस कार्यक्रम में प्रसिद्ध लेखक, एपिजेनेटिक्स क्वांटम भौतिकी और तंत्रिका विज्ञान के शोधकर्ता डॉ. जो डिस्पेंजा, ईरानी मूल की न्यूजीलैंड की राजनीतिज्ञ, न्यूजीलैंड की संसद के लिए चुनी जाने वाली पहली शरणार्थी गोलरिज घरमन और आत्मनिर्भर ग्रह बनाने वाले वैश्विक गठबंधन के महासचिव सत्य एस त्रिपाठी के साथ ही कई अन्य विश्व नेता मुख्य अतिथियों के रूप में शामिल हुए। 

प्रबुद्ध संतों प्रीथा और कृष्ण द्वारा परिकल्पित तीन दिवसीय कार्यक्रम की शुरुआत एकम मुख्यालय, चित्तूर आंध्र प्रदेश में 'पीस फॉर हीलिंग इकोनॉमिक अनरेस्ट' ध्यान के साथ हुई। इस दिन दुनिया भर में महामारी से उत्पन्न आर्थिक असमानता और पीड़ा को कम करने पर ध्यान को केंद्रित किया गया। विश्व शांति महोत्सव का आयोजन ध्यान के माध्यम से घृणा और विभाजन को समाप्त करने पर केंद्रित था। 

कार्यक्रम का शीर्षक 'पीस फॉर हीलिंग डिवीजन' था।  यह सत्र एकम के एक दर्शन हम सभी ग्रह निवासियों के लिए 'सभी के लिए शांति' लाने पर आधारित था। हालांकि, यह उत्सव का चौथा संस्करण था, परंतु प्रत्येक संस्करण के साथ इसके शांति साधकों और शांतिदूतों की संख्या आश्चर्यजनक रूप से बढ़ी है। 

comments

.
.
.
.
.