Sunday, Aug 01, 2021
-->
places to visit on new year in india on budget sosnnt

कम बजट में लेना चाहते हैं ट्रिप का मजा, तो इस न्यू ईयर जाएं इन खूबसूरत जगहों पर

  • Updated on 12/28/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। नए साल (new year 2021) में बस कुछ ही दिन बाकी है, ऐसे में अगर आप अपने परिवार के साथ कही बाहर घूमने का प्लान कर रहे है, तो केवल दो मिनट निकाल कर एक नजर इस खबर पर दे,ये खबर आपके लिए है। आज आपको बता रहे है देश की ऐसी खूबसरत जगहों के बारे में जहां आप कम खर्च में अपनी छुट्टियों का आनंद आप ले सकते हैं। 

इस बार इन स्वादिष्ट dishes से मनाएं अपना Christmas हेल्दी

माउंट आबू(Mount Abu)
तो सबसे पहले हम आपको राजस्थान (Rajsthan) में माउंट आबू रेगिस्तान में एक अकेला हिल स्टेशन है, भारत से लेकर विदेशी सैलानी भी यहां आते हे  देश से लेकर विदेश में भी माउंट आबू मशहूर है।अगर आप अडवेंचर (Adventures) के शौकीन है तो आप इन छुट्टियों (Holidays) को इस खूबसूरत जगह घूमने का जरूर प्लान करें। उदयपुर से केवल 2 ही घंटे की दूरी पर इस हिल स्टेशन में कई हिंदू देवी-देवताओं के मंदिर (Temple) आपको मिलेगें। यहां आने के लिए आपकी जेब पर ज्यादा बोझ नहीं पड़ेगा। 2 रात 3 दिन तक ठहरने का किराया सिर्फ और सिर्फ मात्र 5,000 रुपये ही है

वैली ऑफ फ्लॉवर(Valley Of Flower) 
अगर आप अपने जीवन में कभी उत्तराखंड (Uttrakhand) के चमोली जिले में वैली ऑफ फ्लॉवर नहीं घूमे तो क्या घूमे... तो क्या घूमे । आपको बता दे की घूमने के लिहाज से ये बेस्ट ऑप्शन है। यहां जाकर आप तरोताजा महसूस करेंगे साथ ही आपके जीवन में सकारात्मकता आएगी। यहां पर 2 रात 3 दिन ठहरने का किराया महज 3,500 रुपये है। 

इस दिशा में सोएंगे तो होगी धन की प्राप्ती

शिलांग(Shilong)
भारत के उत्तर-पूर्वी राज्य मेघालय(North East) भारत (India) का स्कॉटलैंड(Scotland) कहलाने वाला शिलांग बेहद ही खूबसूरत है। आप को यहा प्रकृति प्रेमी के लिए यह जगह किसी जन्नत से कम नहीं है। पहाड़ के साथ हरे-भरे जंगल भी यहां की खूबसूरती में चार चांद लगाते हैं।यहा ठहरने का किराया केवल 6,000 रुपये है।

डलहौजी(Dalhousie)
अगर आपको प्राकृतिक सौंदर्य देखना है तों डलहौजी पर्यटकों के लिए काफी आकर्षित केंद्र है। भारत का मिनी स्विटजरलैंड(Switzerland) कहा जाने वाला डलहौजी सर्दियों में  पर्यत्कों के लिए केंद्र बना रहता है। यहां के पहाड़ों में बर्फ की चादर और हरियाली देखने के लिए दूर-दूर से लोग यहां आते हैं। यहां पर रुकने के लिए प्रति व्यक्ति 2 रात 3 दिन का पैकेज(Package) मात्र 5000 रुपये है। 

नमक का सेवन अधिक करने से हो सकती है ये खतरनाक बीमारियां

मध्य प्रदेश(Madhya Pradesh)
मध्य प्रदेश सरकार टूरिज्म(Tourism) को बढ़ावा देने के लिए काम कर रहे हैं। आपमे से बहुत कम लोगों को ही मध्य प्रदेश के बेस्ट प्लेसेस के बारे में मालूम होगा, लेकिन जिन्हें यहां की खूबसूरती के बारे में पता है वे जरूर यहां घूमने आते हैं। यहां आपको कई खूबसूरत प्रसिद्ध मंदिर भी मिलेंगे। आप प्रकृति प्रेमी है तो एकबार यहां जरूर जाकर देखें। यहां पर 2 रात 3 दिन रुकने के लिए आपको केवल 5,000 रुपये ही खर्च करने होंगे।

यहां पढ़ें लाइफस्टाइल से जुड़ी 10 बड़ी खबरें 

अब साड़ी में मोटी महिलाएं भी दिखेंगी पतली, Follow करें ये खास टिप्स

शादीशुदा व्यक्ति को डेट करने से पहले जान लें इसका परिणाम

ठंड में अमरूद का सेवन करने से ठीक हो जाएगी बवासीर, जानें और भी फायदें 

इन कारणों से Single लोग रहते हैं ज्यादा स्वस्थ और खुश

सर्दियों में खांसी-जुकाम से हैं परेशान तो अपनाएं ये रामबाण घरेलू नुस्खे

अगर आप मोटापे से हैं परेशान तो Follow करें ये 3 फार्मूले वाली डाइट

Hair Care: अगर आप बाल झड़ने से हैं परेशान तो अपनाएं ये 5 घरेलू उपाय

अगर बीमारियों से रहना है दूर तो मॉर्निंग डाइट में शामिल करें ये 4 चीजें

ऑफिस में काम करते हुए कहीं आप तो नहीं करते ये गलतियां...

वजन कम करने के लिए नाश्ते में शामिल करें ये 3 जूस, मोटापा हो जाएगा गायब

comments

.
.
.
.
.