Tuesday, Aug 21, 2018

इस गर्मी अपनी डल स्किन को इन घरेलू नुस्खों से बनाएं सुंदर

  • Updated on 3/10/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। रोज की भागदौड़ और धूप, धूल, धूंए के बीच स्किन डल हो ही जाती है। डल स्किन ही निखरी त्वचा के न होने का कारण बनता है। ऐसे में हर रोज आपको न जाने कितनी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

ब्लीच करते समय ना करें एेसी गलतियां, अपनाएं यह Tips

इसलिए इस रिपोर्ट में हम आपको बताने जा रहे हैं कि किस तरह आप अपनी डल स्कीन से छुटकारा पाकर निखरी त्वचा पा सकती हैं। जी हां, इन कुछ आसान घरेलू उपायों की मदद से अपने डल स्कीन से छूटकारा पा सकती हैं। जानिए क्या हैं वह तरीके-

आधे उबली आलू को मैश करके उसमें दो चम्मच दही मिलाएं। इसके बाद इसमें आधा नींबू का रस डाल दें। पेस्ट को अच्छे से मिलाने के बाद त्वचा पर लगाएं। पेस्ट लगाने के करीब 20 मिनट बाद इसे ठंडे पानी से धो लें।

Swimming के हैं शौकीन तो इन टिप्स के साथ रखें अपनी स्किन का ख्याल

कॉफी और हनी से पेस्ट से भी डलनेस दूर की जा सकती है। इसके लिए सबसे पहले एक चम्मच कॉफी पाउडर में दो चम्मच हनी मिलाएं और फिर एक चम्मच ठंडा पानी मिलाकर पेस्ट बना लें। तैयार पेस्ट को त्वचा पर लगाएं और करीब आधे घंटे बाद इसे ठंडे पानी से धो लें।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.