social-media-giving-promotional-platform-to-makeup-artists

सोशल मीडिया पर मिल रही मेकअप आर्टिस्ट्स को अलग पहचान

  • Updated on 4/27/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। पर्दे पर बॉलीवुड सेलेब्स (Bollywood Celebs) को देखकर अकसर लोग उनकी खूबसूरती के दीवाने हो जाते हैं, लेकिन क्या आपको पता है कि इस खूबसूरती के पीछे एक ऐसे इंसान का भी हाथ होता है जो पर्दे के पीछे छुपा होता है। जी हां, हम बात कर रहे हैं मेकअप आर्टिस्ट की जो किसी भी सेलिब्रिटी की खूबसूरती को पर्दे पर दिखाने में एक अहम रोल अदा करता है।

पहले जहां इन आर्टिस्ट की पहचान हमेशा पर्दे के पीछे ही छुपी रह जाती थी, वहीं अब बदलते ट्रेंड के साथ पर्दे से बाहर आकर अपनी खुद की एक अलग पहचान बना रहे हैं। इसमें उनका साथ देता है सोशल मीडिया जिस पर खुद को प्रमोट करके कई मेकअप आर्टिस्ट को सफलता हासिल हुई है। ऐसी ही एक मेकअप आर्टिस्ट हैं लीना भूषण।

अनामिका छाबरा ने जीता बेस्ट ट्रेडिशनल कॉस्ट्यूम 'मिसज इंडिया क्वीन ऑफ सब्सटांस ,2019'

सेलिब्रिटी मेकअप पर्सन के अलावा भी है एक पहचान
लीना मेकअप आर्टिस्ट (Makeup Artist) प्रोफेशन पर बात करते हुए कहती हैं कि पिछले 10 सालों में मेकअप इंडस्ट्री का दायरा काफी बदला है। अब ये सिर्फ फिल्म और फैशन शो तक ही सीमित नहीं है। मेकअप आर्टिस्ट अपनी अलग पहचान बना रहे हैं और उनकी जरूरत अब आम लोगों को भी पड़ने लगी है। शादियों की ही बात करें तो आज के समय में ब्राइड अपनी शादी को हर तरह से यादगार बनाना चाहती हैं। इसके लिए वो कपड़े से लेकर मेकअप तक खुद पर बहुत ध्यान देती हैं। यही वजह है कि मेकअप अब शादियों का अहम हिस्सा बन गया है। मेकअप आर्टिस्ट ब्राइड के लुक्स को और भी अच्छा बना सकता है।

Navodayatimes

ऐसे बदली किस्मत
अपनी स्टोरी बताते हुए लीना कहती हैं, साल 2011 में मैंने बतौर मेकअप आर्टिस्ट अपने करियर की शुरुआत की। उस दौरान मैंने एक दुल्हन का मेकर किया जिसका डांस करते हुए एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। यहीं से मेरे करियर में भी एक टर्न आया और मुझे मेकअप इंडस्ट्री की कई कंपनियां ने कॉनटैक्ट किया। मेरी किस्मत ने मेरा साथ दिया और मुझे मशहूर कॉमेडियन कपिल शर्मा (Kapil Sharma) की पत्नी गिन्नी चतरथ (Ginni Chatrath) का मेकअप करने का मौका मिला। इस शादी में मेरे काम को काफी सराहा गया।

गर्मी के इस मौसम में जानें क्या है इस साल का समर मेकअप ट्रेंड

भारत की तरफ रुख कर रही हैं मेकअप इंडस्ट्री की कई कंपनियां
लीना कहती हैं कि भारत में अब मेकअप इंडस्ट्री काफी ग्रो कर रही है। मेकअप इंडस्ट्री की बड़ी-बड़ी कंपनियां अब अपना रुख भारत की तरफ कर रही हैं। यूथ भी अब इस इंडस्ट्री की ओर ध्यान दे रहे हैं। भारत में मेकअप इंडस्ट्री और भी ग्रो करे इसके लिए मैं भी मेकअप स्टूडियो और एकेडमी शुरू करने जा रही हूं जिससे नई जनरेशन मेकअप की बारिकियों को सीख सके।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.