Wednesday, Nov 13, 2019
surprising revelations came out in this survey about sex life

सेक्स लाइफ को लेकर हुए इस Survey में निकलकर आए चौका देने वाले खुलासे

  • Updated on 11/6/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भारत ही नहीं बल्कि दुनिया भर में सेक्स (Sex) को लेकर लोगों की कई परेशानियां रहती हैं। जरूरी नहीं की सभी की सेक्स लाइफ बेहतर ही हो, कुछ लोग अपनी सेक्स लाइफ (Sex Life) को मजेदार तरीके से इंजॉय करते हैं तो कई इस समस्या को लेकर परेशान भी रहते हैं। जिसको देखते हुए देश दुनिया में बहुत से सर्वे भी होते हैं, जिससे की सेक्स लाइफ से जुड़ी समस्याओं के आंकड़े जाने जा सकें। 

प्रदूषण से सांवले पड़े चेहरे को आलू से बनाएं चमकदार

40 फीसदी लोग सेक्स से परेशान 

इसी समस्या को देखते हुए देश में एक कंपनी द्वारा सर्वे कराया गया था, जिसमें यह बात निकलकर सामने आई कि देश में 60 प्रतीशत लोग ही अपनी सेक्स लाइफ से पूरी तरह से खुश हैं, और बाकी के 40 प्रतीशत लोग कहीं न कहीं अपनी सेक्स लाइफ से परेशान हैं। इनमें से कई तो ऐसे हैं जो सेक्स को बेहतर तरीके से इंजॉय न कर पाने की वजह से काफी ज्यादा तनाव में रहने के साथ-साथ अपनी हिम्मत भी हारकर बैठ जाते हैं। इतना ही नहीं मुद्दा केवल सेक्स को इंजॉय करने का ही नहीं बल्कि सेक्स को सेफली और संयम बरतने का भी है। 

Image result for sex life

ज्यादा नमक का सेवन करने से हो सकती है ये खतरनाक बीमारियां

इस वजह से नहीं ले पाते चरम सीमा का सुख

कई लोगों ने तो  यह भी बताया कि अगर वे अपने पार्टनर को खुश नहीं कर पाते तो वे अपने आपको बहुत निराश महसूस करते हैं। इतना ही नहीं कुछ पुरूष तो अपने पार्टनर को खुश करने के लिए तरह तरह के मार्केट के प्रोडक्टस (Products) भी इस्तेमाल करते हैं, जिसके जरिए उनके पार्टनर खुश होकर सेक्स की चरम सीमा का सुख प्राप्त कर सकें। कुछ लोगों के सेक्स ठीक तरह से न इंजॉय कर पाने या फिर अपने पार्टनर (Partner) से उम्मीद किया गया सुख नहीं मिलता तो उसकी वजह रोजाना या लिमिट से ज्यादा सेक्स करना भी हो सकता है, जिसकी वजह से पुरूषों का जोश और पार्टनर के साथ सेक्स करने की इच्छा भी कम होने लगती है। 

मोटापे से छुटकारा पाने के लिए अपनायें यह प्राणायाम

फुरसत में करें यह काम

बता दें कि इस सर्वे (Survey) से पहले भी कई ऐसे सर्वे किए जा चुके हैं जिनमें सेक्स से जुड़ी समस्याओं के पीड़ित बहुत ज्यादा संख्या में निकलकर सामने आते हैं। सर्वे से जुड़ी जानकारी के मुताबिक यह बात निकलकर सामने आई है कि सेक्स को हमेशा फुरसत में किया जाए तो ही आप उसे बेहतर तरीके से इंजॉय कर पाएंगे। अमेरिका में महिलाओं की यौन इच्छा को जानने के लिए भी एक सर्वे किया गया था, जिसमें उनसे उनकी बैडरूम की इच्छाओं के बारे में जाना गया, सर्वे के दौरान यह बात सामने आई कि 36 प्रतीशत महिलाओं को सेक्स के दौरान चरम सुख पाने की इच्छा होती है। 


 

comments

.
.
.
.
.