Sunday, Dec 15, 2019
tattoo-is-unhealthy-for-your-skin

टैटू बनवाना पड़ सकता है महंगा, बरतें खास सावधानियां

  • Updated on 10/28/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। आजकल लोगों के बीच टैटू (Tattoos) बनवाने का जैसे एक ट्रैंड (Trend) चल गया है। युवाओं के बीच टैटू बनवाने का होड़ (Competition) लगा हुआ है। पहले टैटू बनवाना काफी महंगा था और इसको बनवाने से होने वाला दर्द (Pain) भी असहनीय होता था लेकिन उस समय भी लोगों के अंदर टैटू को लेकर काफी क्रेज होता था और वे बनवा ही लेते थे। वहीं हम इस समय की बात करें तो टैटू बनवाना जहां काफी सस्ता हो गया है वहीं अब दर्द भी न के बराबर होता है।

अगर किडनी में है खराबी तो इन लक्षणों का रखें खास ध्यान, जल्द जाए डॉक्टर के पास

आजकल टैटू बनवाने के लिए ऑफर (Offer) आते रहते हैं जैसे एक टैटू बनवाने पर एक टैटू फ्री या 50% डिस्कांउट (Discount) पर टैटू बनवाना। ऐसे मौके का इंतजार कर रहे लोग टैटू बनवाने पहुंच जाते हैं। आजकल टैटू बनवाकर जहां कपल्स अपने प्यार का इजहार करते हैं वहीं कुछ लोग अपने शौक के लिए इसे करवाते हैं लेकिन टैटू बनवाते हुए आपने कभी नहीं सोचा है कि यह आपके लिए कितना खतरनाक साबित हो सकता है। आइए आज हम आपको टैटू बनवाने के उन नुकसान के बारे में बताने वाले हैं।

छोटे बच्चों की रोज मालिश से मिलता है ये फायदा, मसाज के लिए जरूरी है यें Tips

स्किन की समस्या-

टैटू बनवाने के बाद कई लोगों को स्किन  की अनेक परेशानियों (Problem) का सामना करना पड़ता है। स्किन पर लाल (Red) दाने आने लगते हैं। अनेक लोगों को टैटू बनवाए जगह पर सूजन हो जाता है और आपके स्किन में जलन भी होती है।

मांसपेशियों में दर्द-

टैटू बनाने के लिए जिस सूई (Injection) का इस्तेमाल किया जाता है वह इतनी गहरी चुभती है कि कभी-कभी हमारे मांसपेशियों तक चली जाती है। ऐसा होने पर हमारे मांसपेशियों में हमेशा के लिए दर्द बना रह सकता है।
 

बासी रोटी के ये हैं फायदे, भूलकर भी न फेंके


हो सकता है हेपेटाइटिस-

टैटू बनाने के लिए इंक का इस्तेमाल किया जाता है कई बार वह नकली भी होता है जो हमारे त्वचा को नुकसान पहुंचाती है। हमेशा अच्छी जगह और स्पेशलिस्ट से ही टैटू बनवाएं और टैटू बनवाने से पहले हेपेटाइटिस बी का इंजैक्शन लगवा लें।

कैंसर होने का रहता है खतरा-

कई जगह पर टैटू बनाने के लिए इस्तेमाल किए गए इंजैक्शन का प्रयोग किया जाता है। इससे काफी संक्रामक बीमारी फैल सकती है और इससे कैंसर होने का भी खतरा रहता है।

comments

.
.
.
.
.