Wednesday, Dec 11, 2019
these are the 4 reasons that your partner will broke up with you

इन 4 कारणों से कपल के रिश्तों में आ सकती है दरार, जरुर दें इन पर ध्यान

  • Updated on 8/10/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। अक्सर कई रिश्तों में ऐसा देखा गया है कि जब कोई एक नए रिलेशनशिप (Relationship) में आते हैं तो वह सिर्फ अपने पार्टनर (Partner) की ओर ज्यादा ध्यान देने लगता है।

लेकिन जैसे-जैसे आपके रिलेशनशिप का समय बीतता जाता है वैसे ही रिश्तों की डोर और कमजोर होने लगती है, जिसकी वजह से बात इतनी आगे बढ़ जाती है कि ब्रेकअप (Breakup) की नौबत आ जाती है।

अगर आप भी है गर्भवती तो इन चीजों को खाने से पहले खबर को जरुर पढ़ें

इसलिए जरुरी है कि रिलेशनशिप को समय रहते सुधारा जाए और कुछ जरुरी बातों पर विशेष ध्यान दिया जाए जिससे ब्रेकअप होने से बचा जा सके। आइए जानते हैं वो 4 कारण जिससे ब्रेकअप होने का रहता है खतरा।

Navodayatimes

कई गंभीर बीमारियों का रामबाण इलाज है केसर, कुछ दिनों के इस्तेमाल में दिखने लगेगा लाभ

रिलेशनशिप के पुराने होने से नहीं रहती है पहले जैसी बात 

रिलेशनशिप में आने से पहले कई लोग बहुत खुश रहते हैं। लेकिन जैसे-जैसे उनका रिलेशनशिप पूराना होता जाता है उनका ध्यान भी उनके पार्टनर से हटने लगता है। और यही कारण बनता है उनके ब्रेकअप का।

Navodayatimes

अध्ययन : हर पांच में से तीन बच्चे जन्म के पहले घंटे में कोलोस्ट्रम से वंचित रह जाते हैं

नौकरी मिलने से नहीं दे पाते हैं समय

अक्सर ऐसा देखा गया है कि जब कपल (Couple) में से किसी एक को अच्छी जगह नौकरी (Job) या फिर तरक्की मिल जाती है तो वे लोग ज्यादा व्यस्त हो जाते हैं जिसकी वजह से वे अपने पार्टनर को समय नहीं दे पाते हैं, जो रिश्ते के बिखरने का कारण बन सकती है। 

Navodayatimes

पीरियड्स में अनियमितता बन सकती है कैंसर जैसी गंभीर बीमारी की वजह, रखें खास ख्याल

सोशल मीडिया पर एक्टिव होने के बाद नहीं देते हैं पार्टनर को रेस्पांस

अगर आप सोशल मीडिया (Social Media) पर अपना ज्यादा से ज्यादा समय देते हैं और एक्टिव होने के बावजूद आप अपने पार्टनर को रिप्लाय नहीं दे रहे हैं तो इससे रिश्तों में खटास आने लगती है, क्योंकि इससे आपके पार्टनर को यह लगता है कि आप किसी और के साथ व्यस्त हैं जिसकी वजह से आपका उन पर ध्यान नहीं हैं।

Navodayatimes

कई गंभीर बीमारियों का रामबाण इलाज है केसर, कुछ दिनों के इस्तेमाल में दिखने लगेगा लाभ

कॉल का जवाब ना देना पड़ सकता है भारी

अक्सर ऐसा होता है कि आपका पार्टनर आपको बार-बार कॉल करता है लेकिन आप उसके कॉल का जवाब नहीं देते हैं और इसी के चलते आपका पार्टनर इरिटेट हो जाता है, जिसकी वजह से रिश्तों में बात बिगड़ जाती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.