these tips will protect your relationship from breakup

अगर आपके भी रिश्ते में आ रही है खटास तो इन तरीको से करें हर मुश्किल आसान

  • Updated on 9/11/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। अक्सर ऐसा बहुत बार देखा गया है कि जब कोई रिलेशनशिप (Relationship) में होता है तो शुरूआती समय तक सब कुछ अच्छे से चलता है। लेकिन जैसे-जैसे समय बीतता जाता है रिश्तों में खटास आने लगती हैं और ना चाहते हुए भी आपका रिश्ता ब्रेकअप (Breakup) की कगार पर पहुंच जाता है। अधिकतर लोग होते हैं जो अपने रिश्तों को सुधारने या बचाने की कोशिश करते हैं मगर जब तक वे रिश्ता सुधार पाते हैं तब तक बहुत देर हो चुकी होती है। इसलिए आज हम अपनी खबर में बताएंगे की रिश्तों में खटास आने पर कैसे आप अपने पार्टनर के साथ ब्रेकअप होने से बच सकते हैं।

Teacher's Day: इन प्यार भरे संदेशों को भेजकर जताएं अपने टीचर के लिए प्यार

अगर आप भी करते हैं पत्नी और गर्लफ्रेंड की इन चीजों का इस्तेमाल, तो हो जाएं सावधान

उनकी पसंद ना पसंद का रखें ख्याल
अगर आपका पार्टनर आपके साथ रिलेशनशिप में बोर हो गया है तो जरूरी है की आप उसकी पसंद - ना पसंद का अच्छे से ख्याल रखें। आमतौर पर वक्त के साथ सब कुछ बदल जाता है और लोग अपने काम में इतना व्यस्त हो जाते हैं की वह अपने खाने के साथ-साथ रिश्तों पर भी ठीक ढ़ंग से ध्यान नहीं दे पाते हैं। इसलिए जरूरी है कि आप अपने पार्टनर के लिए थोड़ा सा समय निकालें। साथ ही उसके मनपसंद के रेसटोरेंट (Restaurant) में जाएं और उसी के पसंद का खाना आडर (Order) करें। इससे आपका रिश्ता मजबूत होगा और आपका पार्टनर (Partner) भी रिश्तें से कभी नाखुश नहीं होगा।

हरतालिका तीज पर मेकअप से नहीं अब इन फेसपैक से लाए निखार, यहां जाने बनाने का तरीका

पार्टनर को दें अपना समय
वैसे तो भाग दौड़ भरी जिंदगी में लोग इतना व्यस्त हो जाते हैं कि उन्हें सिर्फ अपने काम के अलावा कुछ भी नहीं दिखता और समय ना दे पाने की वजह से आपका पार्टनर आपसे दूर जानें लगता है। इसलिए जरूरी है कि अपने पार्टनर के साथ किसी अच्छे व रोमांटिक डेट (Romantic Date) पर जाएं जैसे, फिल्म देखने (Film), बाहर रोमांचित ट्रीप (Exotic Trip) पर जाएं और ज्यादा से ज्यादा अपने पार्टनर के साथ समय (Spend Time) बिताए। इससे आपके पार्टनर का दिल खुश हो जाएगा और वह आपसे अलग होने की कभी नहीं सोचेगा।

अगर हृदय रोग और मोटापे से पीड़ित हैं तो अपनाएं ये Exercises

तोफे से करें अपने पार्टनर का दिल खुश
अगर आपके रिश्तें में खटास आने लगी है और वह जल्द ही टूटने की कगार तक पहुंच गया है तो घबराए नहीं क्योंकि अब आप अपने पार्टनर के साथ हो रहे ब्रेकअप से बच सकते हैं। युं तो जन्मदिन (Birthday) पर तोफे (Gifts) और सरप्राइजेज (Surprises) देना बहुत आम बात है लेकिन अगर आपके रिश्तों की डोर कमजोर हो गई है तो उसे मजबूत बनाएं। इसके लिए आप अपने पार्टनर को तरह-तरह के सरप्राइजेज दे सकते हैं या फिर एक तोफा देकर भी आप उनका दिल जीत सकते हैं। कहते हैं कि सरप्राइजेज हर किसी को अच्छे लगते हैं और यदि आपके पार्टनर को तोफा या फिर सरप्राइजेज मिलता है तो वह बहुत खुश हो जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.