Monday, Jul 22, 2019

बिना पसीना बहाए एक हफ्ते में घटाएं 5 से 7 किलो वजन

  • Updated on 5/7/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दोस्तों आजकल मोटापा एक बहुत ही आम और गंभीर समस्या बन गई है। 10 में से 8 लोग मोटापे की समस्या के परेशान हैं। वहीं मौटापे की समस्या ज्यादातर बदलती लाइफ स्टाइल (lifestyle) और एक्सरसाइज ना करने की वजह से होती है। वहीं अगर हम बात करें फिटनेस फ्रीक (fitness freak) बॉलीवुड एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा (malaika arora) और करीना कपूर (kareena kapoor) की तो, उनकी फिटनेस का राज है रोज की जिम और प्रोपर डाइट है। tips how to loose weight, 

लेकिन हमारी रोजमर्रा की लाईफ में ना ही कोई हीरोईन है और ना ही किसी के पास जिम में घंटों पसीना बहाने का इतना वक्त है। बावजूद इसके आपको फिर भी करीना जैसा फिगर चाहिए तो अपनाए ये बेहतरीन तरीके जिसके जरिए आप अपना वजन कम कर सकते हैं। 

OMG! एक आदमी के दाढ़ी में होती हैं कुत्ते के बाल से ज्यादा बैक्टेरिया

सबसे पहले अपना डाइट बदलें। जी हां, अपने डाइट प्लान में वैसे फलों का सेवन ज्यादा करें जिसमें भरपूर पानी भरा हो। जैसे कि संतरा, सेब, अनार, तरबूज, अंगूर आदि का सेवन कर सकते हैं लेकिन ध्यान रहे अपने डाइट में केले का सेवन ना करें। 

इसके अलावा खाने में हरी सब्जी का उपयोग ज्यादा करें। हरी सब्जियों को उबालकर खाने से आपको वजन कम होगा।

वैसे तो केला वजन बढ़ाता है लेकिन केले के साथ दूध का सेवन करने पर यह वजन घटाता है। जी हां, आप केले का जूस शेक बनाकर पी सकते हैं, केला खाने के बाद आप दूध पी सकते हैं, इससे आपका वजन कम होगा। 

चापलूसी नहीं बल्कि इन चीजों को फॉलो कर रख सकते हैं अपने बॉस को खुश

ये डाइट आप मात्र 7 से 10 दिन तक कर के देखें, आपको खुद महसूस होगा कि आपने बिना पसीना बहाए अपना वजन  5 से 10 किलो कम कर लिया है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.