Saturday, Jun 23, 2018

प्रेग्नेंसी के बाद झड़ते बालों से हैं परेशान तो अपनाएं ये घरेलू Tips

  • Updated on 6/11/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। प्रेग्नेंसी के बाद महिलाओं के शारीर में कई तरह के बदलाव होते हैं। जिससे उन्हें निकलने में काफी समय भी लगता है। लेकिन अधिकतर महिलाएं बाल झड़ने की समस्या से परेशान रहती हैं। ये समस्या जल्द खत्म भी नही होती। इसलिए आज आपको कुछ घरेलू तरीके बताएंगे जिससे आप इस समस्या से छुटकारा पा सकते हैं।

अगर आपके Sperm count कम हैं तो रोज करें यह काम...

अंडे का सफेद भाग

बालों की झड़ती समस्या को दूर करने के लिए आप 1 अंडे के भाग में 3 चम्मच ऑलिव ऑयल मिलाकर पेस्ट बना लें और हफ्ते में 2 बार इस पेस्ट को  लगाएं। इससे आपके बालों पर काफी असर होगा।

नारियल दूध

बालों की झड़ती समस्या को दूर करने के लिए प्रेग्नेंसी के बाद हफ्ते में 3 बार नारियल के तेल से मसाज करें। एेसा करने से बालों की झड़ती समस्या से जल्द छुटकारा मिलेगा।

दही 

दही बालों के लिए काफी कारगार होता है। इसलिए दही को अपने बालों में लगाएं और 10 मिनट तक छोड़ दें। इसके बाद बालों को शैपू से धो लें। हफ्ते में 3 बार एेसा करेंगे तो झड़तो बालों से जल्द आराम मिलेगा साथ ही बालों में शाइनिंग आएगी।  

प्याज

झड़ते बालों के लिए प्याज भी बहुत उपयोगी माना जाता है। प्याज को कद्दूकस कर उसका रस निकाल लें। फिर यह रस अपने बालों कि जड़ों में लगाएं और कुछ देर छोड़ दें। बाद में बालों के शेम्पू से धो लें। 

पौष्टिक आहार

प्रेग्नेंसी के दौरान जिसना हो सके पौष्टिक डाइट लें, जैसे फल, हरी सब्जियां, मछली और नट्स।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.