use these things two decorate your house in diwali

दिवाली में इन चीजों के इस्तेमाल से घर की खूबसूरती में लगाएं चार-चांद

  • Updated on 10/4/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। हिंदु धर्म (Hindu Religion) में मनाए जाने वाले दिवाली के त्यौहार में अब सिर्फ 23 दिन ही शेष रह गए हैं। इस बार दिवाली (Diwali) का यह त्यौहार 27 अक्टूबर 2019 के दिन मनाया जाने वाला है। त्यौहारों (Festivals) के आते ही हर जगह खुशियों की लहर दौड़ती है और वातावरण (Atmosphere) रंगमय हो जाता है और साथ ही लोगों का काम भी बढ़ जाता है। ऐसे में आज हम अपनी इस खबर में बताएंगे की दिवाली आने पर लोग कैसे अपने घर की सजावट कर सकते हैं और उनकी खूबसूरती में चार-चांद लगा सकते हैं।

National Boyfriend Day: इन आसान तरीकों को अपनाकर जताएं अपने बॉयफ्रेंड के लिए प्यार

ये 5 चीजें जो असल में हैं non vegetarian

फूलों से घर को सजाएं

फूलों (Decoration with flowers) की सुदंरता किसी भी चीज में जान डाल सकते हैं फिर चाहे वो इंसान हो या कोई वस्तु। इनकी सुंगधित खुशबू से पूरे वातावरण में मिठास घुल जाती है। इसलिए फूलों का सजावट के लिए उपयोग करना एक सही विकल्प है। इससे घर आकर्षक लगेगा, साथ ही सुदंरता भी बढ़ जाएगी।

इस बड़े ब्यूटी ब्रांड ने फैशन डिजाइनर रोहित बल के साथ किया सहयोग

रंगोली से सजाएं

दिवाली के दिन सजावट के लिए घर की मुख्य द्वार पर रंगोली (decoration with rangoli) बनाना उचित रहेगा। रंगोली से सजावट और खूबसूरती निखर कर आती है। धार्मिक मान्यता के अनुसार घर पर रंगोली बनाना शुभ माना जाता है और साथ ही यह भी कहा जाता है की इससे माता लक्ष्मी प्रसन्न होती है।

डस्की स्कीन के साथ करें दुनिया पर राज, बस ऐसे रखें अपने मेकअप का ध्यान

दिये और मोमबत्तियों से सजाएं

दिवाली में घर की सजावट के लिए दिएं और मोमबत्तियों (decoration with candles and lights) का प्रयोग करना चाहिए। इससे घर में रौशनी जगमगाती रहती है और यह आकर्षक भी लगता है। इसके अलावा इनके प्रयोग से नकारात्मक शक्तियां भी दूर रहती हैं। सजावट के लिए रंग-बिरंगे मोमबत्ती और दिये का प्रयोग अच्छा रहेगा।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.