Monday, Apr 23, 2018

अगर लड़की आपके साथ करती हो कुछ ऐसा तो कहना चाहिए उसे अलविदा

  • Updated on 12/11/2017

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। आजकल के जमाने में किसी के साथ रिलेशन में आनाआम है। रिलेशन में आने से दो लोगों में लगाव होता है और उनकी भावनाएं आपस में जुड़ जाती हैं। एक रिलेशन में लड़के ज्यादा भावनात्मक हो जाते हैं। हालांकि आज की जनरेशन बहुत स्मार्ट है और सब जानती है कि उन्हें क्या चाहिए।

लड़कों के दिमाग में भी पहले से ही अपनी ड्रीम गर्ल की इमेज होती है। कई लड़कियों में वो गुण होते भी हैं जो वो अपनी गर्लफ्रेंड में ढूंढ रहे होते हैं। लेकिन कई बार उन पर गौर करना मुश्किल होता है। कई बार लड़के किसी लड़की में अपनी ड्रिम गर्ल ढूंढते-ढूंढते गलत रिलेशन में भी आ जाते है। 

सर्दी में होम डेकोर करके अपना आशियाना बनाए और भी बहेतर

लेकिन किसी रिश्ते को लड़ाई के साथ खत्म करने से बेहतर है कि पहले से सामने वाले के व्हवहार के बारे में जानकर सही समय पर निर्णय लिया जाए। तो जानिए कैसे पता लगाया जाए की जिसके साथ रिलेशन में हैं वो सही है या नहीं। कहीं ये समय अलग होने का तो नहीं?

Navodayatimes

क्यों करें गर्लफ्रेंड से ब्रेकअप

गर्लफ्रेंड है ज्यादा पोजेसिव
किसी रिश्ते में पजेसिव होना अच्छी बात है, पर अगर यह हद से ज्यादा हो तो? इसलिए गर्लफ्रेंड अगर हर समय चाहती है कि लड़का उसके पक्ष में रहें तो यह ओवर पजेसिव होने का लक्षण है। वाकई में, ऐसा संभव नहीं है क्यों कि सभी को ऑफिस के साथ ही और भी कई तरह के काम देखने होते हैं। सारा समय गर्लफ्रेंड को देना मुमकिन नहीं।

गर्लफ्रेंड करती है जासूसी
कई बार लड़कियों के दिमाग में प्यार का भूत बैठ जाता है और उसे शक होने लगता है कि कहीं लड़का किसी और से रिश्ते में तो नहीं हैं। ऐसे में वो लड़के से सीधे इस बारे में बात नहीं करती। लेकिन उसे इस बात की चिंता सताने लगती है और वो लड़के के हर कदम पर जासूसी करने लगती है।

शादीशुदा होने के बावजूद है आपका कोई क्रश तो आजमाएं ये टिप्स

नहीं देख पा रहे भविष्य में गर्लफ्रेंड का साथ
यदि लड़का अपने भविष्य में अपनी गर्लफ्रेंड को साथ नहीं देखता तो? यदि ऐसा है तो लड़के को अपने रास्ते बदल लेने चाहिए। ऐसे रिश्ते से कोई मतलब नहीं जिसका कोई भविष्य ही नहीं है। सोचें कि इस रिश्ते से क्या मिलने वाला है? भावनाओं को समझना होगा। क्या आत्मा इस रिश्ते में खुशी महसूस करती है, शायद नहीं। तो ऐसे में रिश्ते को क्यों झेलना, ब्रेकअप करें और निकल लें।

सेक्स लाइफ नहीं एक्टिव
सेक्स रिश्ते का एक अभिन्न अंग है। ये भी सच है कि कोई उस व्यक्ति के साथ सेक्स करना चाहता है जिसके साथ वो रिलेशनशिप में हो। लेकिन यदि गर्लफ्रेंड के दिमाग में कुछ और है तो ध्यान रखें। हो सकता है उसकी लाइफ में कोई और हो! इस कारण से हो सकता है कि वो यौन संबंध नहीं बना रही हो। 

Navodayatimes

नहीं करती कदर
हर रिश्ते में एक दूसरे की कदर करना बेहद जरूरी है। लेकिन यदि गर्लफ्रेंड सबके सामने बेइज्जती कर देती है तो मामला गड़बड़ है। सभी अपने पार्टनर से आदर चाहते हैं लेकिन यदि नहीं पाते हैं तो दुख होता है। इसलिए सबसे पहले उससे बात करें और समझाएँ कि उसे आदर करना चाहिए। यदि वह लगातार बेकार व्यवहार करती है तो उसे अलविदा कह दें।

ड्रग की लत
ड्रग्स और नशा शरीर के लिए नुकसानकारी है। यदि गर्लफ्रेंड को नशा करने की आदत है तो पहले उसे नशा मुक्ति केंद्र ले जाएँ। यह भी बेहतर होगा कि ऐसी लड़की को अपनी जिंदगी से दूर रखें। यह हर्ट कर सकता है और दुख भी होगा। बॉयफ्रेंड होने के नाते ड्रग की बात लड़के के दिमाग में घर कर सकती है। इस आदत को छोड़ने में उसकी मदद करें और फिर उससे दूरी बना लें। ऐसे मामलों में गर्लफ्रेंड से रिश्ता तोड़ना ही ज्यादा बेहतर है।

दिखना हो ग्लैमरस तो हेयर स्टाइल और ईयररिंग्स का तालमेल बिठाना है जरूरी

उसके बिना लेतें हैं ज्यादा मजा
क्या दोस्तों, घरवालों के या किसी और के साथ उसे बिलकुल भी मिस नहीं कर रहे हैं? क्या उससे दूर रहने पर खुशी मिलती है? ऐसे में रिश्ते को खत्म करना ठीक है। जिसके दूर जाने पर उसकी कमी ही महसूस नहीं होती तो ऐसे रिश्ते को निभाने के क्या फायदा। गर्लफ्रेंड से नाता तोड़ने का यह एक बड़ा कारण है।

मान्यताओं का टकराना
हर इंसान हर चीज को अलग तरीके से सोचते हैं, सबका दिमाग अलग होता है। लेकिन, हर बार सहमत ना हो पाना, कुछ और कहानी कहता है। एक स्वस्थ बहस और चर्चा करना अच्छी बात है। लेकिन बेकार में बहस करने का क्या मतलब है। उसे बता दें कि आप कभी कभार गलत हो सकते हैं लेकिन हर बार नहीं।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.