Wednesday, Oct 16, 2019
you have to change these things during diwali and make your married life happy

दिवाली में सफाई के दौरान इन चीजों को करें घर से बाहर, बनाए वैवाहिक जीवन को खुशहाल

  • Updated on 10/9/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिवाली का त्योहार घर में जल्द ही दस्तक देने वाला है। दिवाली से पहले हर घर में सफाई होती है। लोगों के बीच यह धारना बनी है कि इन दिनों जितनी सफाई होगी लक्ष्मी का वास उनके घर में उतना अधिक होगा। इसके अलावा इन दिनों में अक्सर लोग घर तो साफ करते हैं लेकिन अपने किसी भी पुराने सामान को फेंकते नहीं हैं। आपको पता है दिवाली पर इन पुरानी चीजों को घर में रखने से गरीबी आपके जीवन पर हावी हो जाएगी। आज हम आपको बताऐंगे कि घर के इन समानों को दिवाली आने से पहले जल्द ही बदल लें ताकि आप पर लक्ष्मी का साया बना रहे। आप इस दिवाली इन पुरानी चीजों को घर से निकालकर नई ले आएं और लक्ष्मी को खुश कर लें।

दिवाली में इन चीजों के इस्तेमाल से घर की खूबसूरती में लगाएं चार-चांद

टुटे हुए पुराने फर्नीचर- यदि आपके घर में टूटा हुआ बैड़ पड़ा है तो इस दिवाली उसे घर से बाहर निकाल दीजिए और नए पलंग को घर ले आएं। कहा जाता है कि घर में टूटे हुए बैड के रहने से घर में वैवाहिक जीवन में कलह होता है। यदि आप नया खरीदने में असमर्थ है तो आप पुराने पलंग को सही करा लें। 

केंद्रीय कर्मचारियों को दिवाली का तोहफा, महंगाई भत्ते में 5 प्रतिशत की वृद्धि

बंद पड़ी घड़ी को फेंक दें- कहा जाता है कि बंद पड़ी हुई घड़ी आपके काम और समय को भी रोक देती है। ऐसे में आपका कोई भी काम समय में नहीं हो पाता है इसलिए अपने घर से इस दिवाली रूकी हुई घड़ियों को बाहर कर दें। यदि घड़ी में बैटरी लगने से ठीक हो सकती है तो उसमें नई बैटरी लगा दें।

डस्की स्कीन के साथ करें दुनिया पर राज, बस ऐसे रखें अपने मेकअप का ध्यान

टूटे कांच और फ्रेम को बदलें- यदि आपके घर के दरवाजें या खिड़कियो के कांच टुटे है तो दिवाली से पहले ठीक करा लें इसके अलावा घर में टुटे फ्रेम या शीशा को रखना आपके घर में वास्तु-दोष का कारण हो सकता है। ऐसे में घर में मानसिक तनाव होने की संभावना बनी रहती है।

comments

.
.
.
.
.