Friday, May 07, 2021
-->
you-will-be-shocked-to-see-the-benefits-of-rice-flour-it-makes-your-face-beautiful

चावल के आटे से बनाए अपने चेहरे को खूबसूरत, फायदे देखकर रह जाएंगे दंग

  • Updated on 9/24/2019

​​​नई दिल्ली/टीम डिजिटल।भारतीय समाज में चावल एक प्रचलित अन्न है जो हर घर में  खाया जाता है। कई लोग इसे काफी चाव से खाते हैं और इसे खाए बिना नहीं रह सकते। हमारे समाज में चावल को अनेक ढंग से पकाया जाता है। इसके आटे से इडली और डोसा जैसे अन्य खाने का व्यंजन भी बनाया जाता है। लेकन क्या आप जानते हैं कि चावल का आटा हमारे चेहरे की खूबसूरती बढाने में भी मददगार साबित होता है। 

बढते प्रदूषण और धूल के वजह से हमारे चेहरे की चमक गायब होने लगती है ऐसे में अपने चेहरे का देखभाल करना जरूरी होता है। चेहरे के चमक को बरकरार रखने के लिए हमें ब्यूटिशियन कई तरह के फेसपैक की सलाह देते हैं। यदि यही पैक नेचुरल हो तो इसके फायदे भी होंगे और साइड इफैक्ट का खतरा भी नहीं रहेगा। आइए जानते हैं कि कैसे चावल के आटे का उपयोग हम आसानी से अपने चेहरे को चमकदार बनाने में कर सकते हैं। यह उपाय काफी सस्ता और इसके फायदे उतने ही अधिक हैं।
 

चावल के आटे का चेहरे पर फायदा-

  • चेहरे के गंदगी को साफ करता है
  • त्वचा को चमकदार बनाता है
  • डेड स्कीन को निकालने में मददगार
  • साइड इफैक्ट का कोई खतरा नहीं होता
  • त्वचा में ताजगी बनी रहती है

चेहरे पर ऐसे करें चावल के आटे का प्रयोग 
चावल का आटा और कच्चा दूध का मिक्सचर- 4 चम्मच चावल का आटा लें और उसमें उसी मात्रा में कच्चा दूध मिला लें।इस घोल को मिक्स करें और अब इसे पूरे चेहरे पर एक लेयर में लगाएं और 30 मिनट के लिए चेहरे को ऐसे ही छोड़ दें। जब लेयर सूख जाऐं तो हल्के हाथों से चेहरे को मलें और फिर ठंडे पानी से धो लें और चेहरे पर गुलाबजल लगा लें। इस फेस पैक को हफ्ते में कम से कम तीन बार प्रयोग करें। 


दही, हल्दी,शहद और चावल के आटे से बनता है ये फेसपैक-  साफ और चमकदार  त्वचा पाने के लिए चावल के आटे में शहद, हल्दी, 2 चम्मच दही मिलाकर अच्छी तरह मिला कर घोल बना लें और फिर चेहरे पर लगाएं। एक घंटा चेहरे को ऐसे ही छोड़कर  फिर हल्के हाथों से स्क्रब करें। 2-3 मिनट बाद ठंडे पानी से चेहरा धो लें। 

comments

.
.
.
.
.