Monday, Sep 27, 2021
-->
aap released the list of 100 possible candidates, told the in-charge of the assembly

आम आदमी पार्टी ने जारी की 100 संभावित उम्मीदवारों की सूची, बताया विधानसभा प्रभारी

  • Updated on 9/15/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी मैदान में पूरी तैयारी के साथ उतर चुकी है और इसी कड़ी में आज पार्टी ने 100 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है। आप सांसद संजय सिंह ने इन सभी को विधानसभा प्रभारी बताया ।
      बता दें कि आम आदमी पार्टी उत्तर प्रदेश में बिना किसी के साथ गठबंधन किए अकेले ही चुनाव लडऩे का ऐलान कर चुकी है। इसके बाद आज उसने अपने विधानसभा प्रभारी के तौर पर जो नाम घोषित किए हैं उन्हें ही संभावित उम्मीदवार माना जा रहा है।

पार्टी ने 35 फीसदी सीटों पर अति पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवार उतारे हैं, जबकि अनुसूचित वर्ग से 16 उम्मीदवारों को जगह दी है।  आम आदमी पार्टी ने इस सूची में करीबन 20 ब्राह्मण और पांच विधानसभा सीटों पर मुस्लिम उम्मीदवारों के नाम तय किए हैं।

पार्टी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के मद्देनजर जमीन तैयार कर रही है और इसीलिए तिरंगा यात्रा का आयोजन कर रही है। राम जन्मभूमि अयोध्या में भी पार्टी के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया ने पहले रामलला के दर्शन किए फिर तिरंगा यात्रा का आयेाजन किया। यात्रा का नेतृत्व दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने किया। 
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.