Monday, May 23, 2022
-->
aap-will-fight-the-battle-of-field-assistants-in-telangana-pressure-will-be-created-to-give-jobs

आप लड़ेगी तेलंगाना के क्षेत्र सहायकों की लड़ाई, नौकरी देने के लिए बनाया जाएगा दबाव 

  • Updated on 1/27/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता विधायक सोमनाथ भारती ने तेलंगाना सरकार से बर्खास्त किए गए फील्ड सहायकों को तुरंत भर्ती करने की मांग की है। उन्होंने वीरवार को आप की तेलंगाना इकाई द्वारा आयोजित एक ऑनलाइन वार्ता में हिस्सा लिया और कहा कि आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने क्षेत्र सहायकों की समस्या का समाधान होने तक उनके न्याय की लड़ाई लडने के लिए कहा है।
      सोमनाथ भारती ने बताया कि तेलंगाना सरकार के गलत फैसले के कारण 7651 फील्ड सहायक परिवार के साथ सड़क पर आ गए हैं। केसीआर सरकार ने फील्ड सहायकों के अनुबंधों का विस्तार नहीं करने के लिए जुलाई 2019 में नए दिशानिर्देश जारी किए। विरोध में कथित तौर पर हड़ताल पर जाने के कारण उन्हें नौकरी से निकाल दिया गया। वर्ष 2006 से काम कर रहे फील्ड सहायकों का कहना है कि वे परिवार के साथ सड़क पर आ गए हैं।
     उन्होंने कहा कि तेलंगाना में नौकरियों की कोई सुरक्षा नहीं है। यह चिंता की बात है कि युवा यह सोच कर आत्महत्या कर रहे हैं कि नौकरियां नहीं मिलेंगी। राज्य बनने के बाद कथित तौर पर विकास का फल केसीआर परिवार को ही मिला है। उन्होंने सरकारी लापरवाही के सबूत के रूप में फील्ड सहायकों को काम पर रखने के उच्च न्यायालय के आदेश की अनदेखी करने के लिए राज्य सरकार की आलोचना की। 
      सोमनाथ भारती ने कहा कि क्षेत्र सहायकों की बर्खास्तगी और रोजगार गारंटी राशि को अन्य योजनाओं में बदलने की पूरी जिम्मेदारी केंद्र और राज्य सरकारों को लेनी चाहिए। आम आदमी पार्टीए तेलंगाना की नेता इंदिरा शोभन ने आरोप लगाया कि फील्ड सहायकों को हटाने के बाद केंद्र सरकार दो साल तक चुप रही और फंड की भी परवाह नहीं की। केंद्र सरकार जो सीधे रोजगार गारंटी योजना का प्रबंधन करता हैए वह उच्च न्यायालय के आदेशों के अनुपालन में फील्ड सहायकों को नियुक्त करेगा। 
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.