Thursday, Apr 15, 2021
-->
abdul majid a close confidant of dawood ibrahim was arrested for 24 years anjsnt

ATS के हत्थे चढ़ा दाऊद इब्राहिम का करीबी अब्दुल माजिद, 24 साल से था फरार

  • Updated on 12/27/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। आज गुजरात की एटीएस ( Gujarat ATS) टीम के हाथ एक बड़ी सफलता हासिल की है। एटीएस की टीम ने अंडरवर्ल्ड के सरगना दाऊद इब्राहिम (Dawood ibrahim) के करीबी अब्दुल माजिद को दबोच लिया है। 

Mann Ki Baat Update: लोग भारत में बनी हुई चीजें खरीद रहे- PM मोदी

झारखंड से किया गिरफ्तार
दाऊद के करीबी अब्दुल माजिद को गुजरात एटीएस ने झारखंड से गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने बताया कि टीम को जानकारी मिली कि अब्दुल कई सालों से अपनी पहचान बदलकर झारखंड में रह रहा है। जिसकी जानकारी गुरजरात पुलिस को भी नहीं पड़ी। ऐसे में टीम ने पूरे प्लान के साथ अब्दुल माजिद को गिरफ्तार किया।

सफरनामा 2020: प्रणब मुखर्जी से लेकर रामविलास पासवान तक इन राजनीतिक दिग्गजों का हुआ निधन

24 साल से था फरार
एटीएस के अधिकारियों ने बताया कि अब्दुल माजिद पिछले 24 सालों से फरार चल रहा है। साल 1996 में 106 पिस्टल, करीब 750 कारतूस और करीब चार किलोग्राम आरडीएक्स बेची गई थी। इस मामले के बाद से ही अब्दुल फरार चल रहा था। ऐेसे में अब 24 साल बाद अब्दुल माजिद  एटीएस के हत्थे चढ़ा है।

काराची में छिपा है दाऊद
दाऊद कई गैरकानूनी कारोबार में शामिल है और 1993 मुंबई बम धमाके के बाद वह भारत के लिए सबसे बड़ा वांछित आतंकवादी है। वर्ष 2003 में अमेरिका ने दाऊद को वैश्विक आतंकवादी घोषित किया था। भारत पाकिस्तान से लागातर दाऊद को सौंपने की मांग करता रहा है ताकि उसपर उसके अपराधों का मुकदमा चलाया जा सके। उसके कराची में रहने की खबर है। मीडिया में ऐसी खबरें आने कि सरकार ने 18 अगस्त को दो नई अधिसूचनाएं जारी कर मान लिया कि दाऊद इब्राहिम उसके देश में रह रहा है।

यहां पढ़ें बड़ी खबरें...

 

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.