Monday, May 16, 2022
-->
after-cbse-this-board-has-now-cancelled-12th-examination-issued-notice-djsgnt

CBSE के बाद अब इस बोर्ड ने रद्द की 12वीं की परीक्षा, जारी किया नोटिस

  • Updated on 6/1/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। कोरोना के कारण सीबीएसई 12वीं की परीक्षा रद्द होने के बाद अब सीआईएससीई बोर्ड ने भी कोविड-19 की स्थिति को देखते हुए इस वर्ष 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाओं को रद्द करने का निर्णय किया है। परीक्षा रद्द होने की जानकारी बोर्ड सचिव गेरी अराथून ने दी। अराथून ने कहा, ‘परीक्षाओं को रद्द कर दिया गया है। वैकल्पिक आकलन मानकों की जल्द घोषणा की जाएगी।’

अब वार्षिक और विकास शुल्क वलूस सकते हैं दिल्ली के निजी स्कूल, HC ने हटाई निदेशालय की रोक

बता दें कि इससे पहले साल 2021 के सीबीएसई बोर्ड परीक्षा को कोरोना के कारण रद्द कर दिया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हो रही बैठक में यह बड़ा निर्णय लिया गया। सरकारी सूत्रों ने बताया कि इस बैठक में पीएम मोदी को सभी संभावित विकल्पों के बारे में बताया गयाॉ जो विभिन्न राज्यों एवं अन्य पक्षकारों के साथ हुई व्यापक विचार विमर्श के बाद सामने आए थे। लेकिन इन सबके बावजूद कोरोना के खतरे को ध्यान में रखते हुए परीक्षा रद्द कर दिया गया।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री की अध्यक्षता में हो रही सीबीएसई बोर्ड की बैठक में राजनाथ सिंह, प्रकाश जावड़ेकर, सीबीएसई चेयरमैन मनोज आहू जा, शिक्षा मंत्रालय के दोनों सचिव हैं बैठक में मौजूद थे। शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल के तबियत खराब होने के कारण वो बैठक में शामिल नहीं हुए थे।

सिसोदिया का केंद्र पर वार- विपक्ष की बजाय कोरोना से लड़ने में दिमाग लगाते तो कई जानें बच जातींबता दें कि इससे पहले केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने कोरोना वायरस महामारी फैलने के कारण 14 अप्रैल को 10वीं बोर्ड परीक्षा रद्द करने और 12वीं बोर्ड परीक्षा स्थगित करने की घोषणा की थी। शिक्षा मंत्रालय ने हाल में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में हुई उच्च स्तरीय बैठक में राज्यों एवं विभिन्न पक्षकारों के साथ व्यापक विचार विमर्श किया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.